जहां एक ओर शाहरुख़ ख़ान ने अपने बहुप्रतीक्षित मेट गाला डेब्यू से सुर्खियां बटोरीं और रिहाना ने हमेशा की तरह फैशन स्टेटमेंट पेश किया, वहीं दूसरी ओर कियारा ने अपने पहले ही मेट गाला में सबका ध्यान खींच लिया – और सबसे ज्यादा चर्चा में रहीं। मां बनने की खुशी के साथ कियारा ने ‘ब्लू कार्पेट’ पर ब्रेवहार्ट्स नाम की एक दमदार कुट्यूर लुक में डेब्यू किया, जिसे डिज़ाइन किया था भारतीय फैशन डिज़ाइनर गौरव गुप्ता ने। काले रंग के इस स्कल्पचरल गाउन में एंगल्ड स्लीव्स, घुंघरुओं और क्रिस्टल से सजी हुई चमकदार ब्रैस्टप्लेट थी, जो उनके बेबी बंप को खूबसूरती से फ्रेम कर रही थी। इस आउटफिट का सबसे अनोखा हिस्सा था एक मेटालिक अंबिलिकल कॉर्ड जो ‘मदर हार्ट’ और ‘बेबी हार्ट’ को जोड़ता था-मातृत्व और नए जीवन की एक गहरी और खूबसूरत कहानी बयान करता हुआ।
फैशन शो के अगले ही दिन, सोशल एनालिटिक्स प्लेटफॉर्म Lefty ने मेट गाला 2025 के सबसे प्रभावशाली चेहरों की सूची जारी की। कियारा इस ग्लोबल ‘टॉप की वॉयसेज़’ लिस्ट में पहले स्थान पर रहीं, जिनका अर्न्ड मीडिया वैल्यू (EMV) रहा 15.3 मिलियन डॉलर। काइली जेनर 15.2 मिलियन डॉलर के साथ दूसरे स्थान पर रहीं, जबकि लुईस हैमिल्टन, फ्रीन और हेली बीबर ने टॉप 5 में जगह बनाई।
कियारा की ये सफलता सिर्फ पहुंच (reach) की नहीं, बल्कि प्रभाव (impact) की कहानी थी। उनका सोशल मीडिया एंगेजमेंट रेट 3.5% रहा—काइली जेनर के 0.3% की तुलना में कहीं ज्यादा—यह साबित करता है कि कियारा का डेब्यू न सिर्फ खूबसूरत था, बल्कि गहराई से जुड़ाव पैदा करने वाला भी।
इस लुक में दिवंगत फैशन आइकॉन आंद्रे लियोन टैली को भी श्रद्धांजलि दी गई थी—एक फ्लोइंग, डबल-पैनल केप के ज़रिए जो उनके सिग्नेचर स्टाइल की याद दिलाती थी। अपने इस लुक के ज़रिए कियारा ने भारतीय कारीगरी और अंतरराष्ट्रीय ग्लैमर का बेहतरीन संतुलन पेश किया, और इस साल की थीम ‘Tailored For You’ को अपनी शानदार और अलग पहचान के साथ निभाया।