भीम आर्मी बस्ती मंडल अध्यक्ष कमलेश सचान को पूर्वांचल का प्रभारी नियुक्त किया गया

0
97

राजकुमार गौतम/बस्ती। भीम आर्मी के बस्ती मंडल अध्यक्ष कमलेश सचान को पूर्वांचल का प्रभारी नियुक्त किया गया है। उनकी इस नियुक्त पर पूरे पूर्वांचल में खुशी की लहर है तथा जगह-जगह उनका स्वागत अभिनंदन किया जा रहा है।
बृहस्पतिवार को कमलेश सचान गोरखपुर से बस्ती के लिए रवाना हुए तो रास्ते में कई जगह पर भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत समारोह का आयोजन किया गया। इसी परिप्रेक्ष्य में बस्ती जिले की भीम आर्मी टीम ने बस्ती टोल प्लाजा के पास कमलेश सचान का स्वागत किया। बताते चलें कि कमलेश सचान पूर्वांचल के बहुजन मूवमेंट में सदा अग्रणी रहते हैं। पूर्वांचल में भीम आर्मी की पहचान दिलाने वाले कमलेश सचान ही हैं। कमलेश सचान से हुई वार्ता में उन्होंने बताया कि “पिछड़ों यानी अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) को मुख्यधारा में लाने के लिए विभिन्न सामाजिक चिंतकों और समाज सुधारको ने प्रयास किए। इनमें महात्मा फूले, शाहू छत्रपति महाराज, डॉ. भीमराव आंबेडकर और कांशीराम की भूमिका सबसे अधिक रही। साहु महाराज के प्रयास ज्यादा सटीक थे, हमारे इन्हीं महापुरुषों के प्रयासों से प्रेरित होकर हम चाहते हैं कि दलित एवं पिछड़ा आंदोलन सक्रिय एवं सटीकता की ओर अग्रसर हो जिसके लिए हम हमेशा तत्पर रहेंगे”।
स्वागत समारोह में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से  भीम आर्मी (भारत एकता मिशन) बस्ती के जिला अध्यक्ष आशीष कुमार अनार्य पूर्वांचल प्रभारी को बधाई देते हुए कहा कि हम संविधान को मानने वाले व अपने महापुरुषों के वचनों का अक्षर: से पालन करने वाले हैं हम लोग बहुजन मूवमेंट के इस मार्ग को सुगमता से प्रशस्त करने की कोशिश करेंगे,  स्वागत समारोह में कार्यकारिणी जिला अध्यक्ष नासिर अली खान, जिला महासचिव खुर्शीद आलम, सदर विधानसभा अध्यक्ष राजकुमार भारती, जिला महामंत्री मूलचंद आजाद, जिला कोषाध्यक्ष अरुण राज भारतीय, युवा समाजसेवी मेराज, समाजसेवी सौरव दिनकर आदि लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here