जेट एयरवेज के मुंबई-जयपुर फ्लाइट में सवार 30 यात्रियों के नाक-कान से बहने लगा खून, मची अफरा-तफरी

0
747

मुंबई। जेट एयरवेज से जयपुर जा रहे 30 यात्रियों के नाक व कान से अचानक खून निकलने लगा जिससे विमान में अफरा-तफरी मच गई। इस घटना के बाद 8 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जानकारी के अनुसार, मुंबई तेरापंथी सभा पूर्व अध्यक्ष भंवरलाल कर्नावट भी इसी फ्लाइट में थे, जो पूर्णतः ठीक हैं। उन्होंने सुरभि सलोनी से बातचीत करते हुए बताया कि वे सपरिवार मुंबई से जयपुर के रास्ते सिरियारी जा रहे थे। इसी दौरान यह हादसा हुआ। फिलहाल ठीक हैं। विमान में भंवरलाल कर्णावट एवं श्रीमती पुष्पा कर्णावट सहित कुल 166 यात्री यात्रा कर रहे थे।
मीडिया रिपोर्ट्स में जेट एयरवेज के हवाले से बताया गया है कि असल में क्रू मेंबर केबिन प्रेशर मेंटेन करने वाले स्विच को दबाना ही भूल गए थे, जिसके चलते विमान के ऊंचाई पर पहुंचने से लोग हवा की कमी महसूस करने लगे। देखते ही देखते कुछ लोगों के नाक और कान से ब्लीडिंग होने लगी, जबकि तमाम लोग ऐसे थे, जिन्हें सिर दर्द होने लगा।
जेट एयरवेज के प्रवक्ता ने कहा, ‘मुंबई से जयपुर जा रही फ्लाइट को आज इसलिए वापस बुलाना पड़ा क्योंकि केबिन प्रेशर कम हो गया था। 166 यात्रियों और 5 क्रू मेंबर्स समेत विमान को मुंबई में सामान्य ढंग से उतारा गया। सभी यात्री सुरक्षित हैं। जिन यात्रियों ने नाक और कान से ब्लीडिंग की शिकायत की थी, उन्हें फर्स्ट ऐड मुहैया कराया गया है।’ प्रवक्ता ने कहा, ‘क्रू को ड्यूटी से हटा दिया गया है और जांच का आदेश दिया गया है। यात्रियों के लिए वैकल्पिक फ्लाइट की व्यवस्था की जा रही है।’ विमान में कुल 166 यात्री सवार थे। मामला सामने आने पर विमान को तुरंत वापस मुंबई एयरपोर्ट उतारा गया। पीड़ित यात्रियों का मुंबई एयरपोर्ट इलाज किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)