प्रियंका गांधी ने कहा- कपिल मिश्रा पर कार्रवाई न होना बेहद शर्मनाक; भाजपा बोली- कांग्रेस हिंसा पर राजनीति कर रही

0
20

नई दिल्ली: उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा पर भिन्न-भिन्न पार्टियों के नेताओं ने बुधवार को आमजन से शांति बनाए रखने की अपील की। कांग्रेस ने सरकार पर हिंसा रोकने में नाकाम रहने का आरोप लगाया। पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा- भाजपा नेता कपिल मिश्रा पर उकसाऊ भाषण देने के लिए कार्रवाई नहीं होना शर्मनाक है। वहीं, भाजपा ने कहा- कांग्रेस दिल्ली हिंसा पर राजनीति कर रही है। इस बीच एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने दिल्ली पुलिस पर उपद्रवियों को शह देने का आरोप लगाया। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हिंसा के लिए गृह मंत्री अमित शाह को जिम्मेदार ठहराते हुए उनके इस्तीफे की मांग की।

आरोप-प्रत्यारोप के बीच नेताओं की शांति की अपील

  • प्रियंका गांधी ने कहा- मैं दिल्ली के लोगों से अपील करती हूं कि वे किसी प्रकार की हिंसा में शामिल नहीं हों। सावधानी बरतें और शांति बनाए रखें। हमने उत्तरप्रदेश में कार्यकर्ताओं से कहा है कि अगर वहां हिंसा भड़के तो शांति बनाए रखने के लिए हर संभव काम करें।
  • केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। कांग्रेस संकट की इस घड़ी में भी राजनीति कर रही है। स्थिति नियंत्रित करने की कोशिश जारी है। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। वो पूछ रहे हैं कि अमित शाह कहां हैं? शाह पहले दिन से हालात संभालने में जुटे हैं। जांच के बाद सच सामने आ जाएगा।
  • केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा- सोनिया गांधी की टिप्पणी असमय और अनुचित है। जिस समय शांति की पहल की जानी चाहिए, उस समय वे राजनीति कर रहे हैं। जब-जब संकट का विषय आता है, वे किस प्रकार की राजनीति करते हैं। चाहे उड़ी का मामला हो या बालाकोट हो, उन्होंने ऐसा ही किया है।
  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा- हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में सेना तैनात की जाए। इस पर उत्तर पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा- केजरीवाल अब हिंसा प्रभावित क्षेत्र में सेना तैनात करने की मांग कर रहे हैं। लेकिन, मंगलवार को गृह मंत्री के साथ बैठक में उन्होंने ऐसी कोई चिंता जाहिर नहीं की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)