वर्ल्ड कप 2019 के चर्चित रनआउट पर महेंद्र सिंह धोनी ने तोड़ी चुप्पी

0
1923

मुंबई:आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में जब महेंद्र सिंह धोनी रन आउट हुए तो करोड़ों दिल दिलों की उम्मीद को गहरा सदमा लगा था। 9 जुलाई को भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच खेला जा रहा था। एक बेहद मुश्किल वक्त पर धोनी रनआउट हुए और भारत के वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने की बची हुई उम्मीद भी खत्म हो गई। वर्ल्ड कप के बाद से धोनी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं है और ना ही उन्होंने वर्ल्ड कप को लेकर कोई बात कही थी, लेकिन अब वर्ल्ड कप के उस दिल तोड़ने वाले पल को लेकर धोनी ने अपनी चुप्पी तोड़ दी है।

इंडिया टुडे के बोरिया मजूमदार के साथ बातचीत में महेंद्र सिंह धोनी ने वर्ल्ड कप में अपने रन आउट को लेकर बातचीत की और क्रीज के अंदर डाइव नहीं लगा पाने को लेकर खेद भी व्यक्त किया। धोनी ने कहा, ”मैं अपने आप से कह रहा था, मैं क्यों डाइव नहीं लगा पाया।”

धोनी ने कहा, ”उन दो इंच को लेकर मैं अपने आप से लगातार कह रहा था- एमएस धोनी, तुम्हें डाइव लगाना चाहिए था।” 38 साल के धोनी फिलहाल क्रिकेट से ब्रेक पर हैं और बहुत सारे लोग उनके भविष्य को लेकर नहीं जानते हैं। उनकी रिटायरमेंट को लेकर लगातार अटकलें लगाई जा रही हैं, लेकिन धोनी ने अभी तक इस पर खुद कुछ नहीं कहा है। हाल ही में कोच रवि शास्त्री ने एक धोनी के वनडे से रिटायमेंट को लेकर इशारा किया है।

बता दें कि वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर के सस्ते में आउट होने के बाद रवींद्र जडेजा (77) और महेंद्र सिंह धोनी (50) ने सातवें विकेट के लिए 116 रनों की साझेदारी कर भारत को जीत के करीब पहुंचाया, लेकिन यहां धोनी रनआउट हो गए। इस तरह की कठिन परिस्थितियों में धोनी ने एक बार फिर से धीमी पारी खेली। हालांकि, उन्होंने भारतीय फैन्स की तीसरा विश्व कप जीतने की उम्मीदों को जीवित रखा था, लेकिन अंत में नतीजा भारत की हार ही रहा।

10 गेंदों पर भारत को जीत के लिए 25 रनों की जरूरत थी। महेंद्र सिंह धोनी क्रीज पर थे। भारत पूरी तरह से मैच में था लेकिन मार्टिन गप्टिल ने डायरेक्ट हिट ने सारा खेल खत्म कर दिया। धोनी ने गेंद को लेग साइड पर खेला और दो रन के लिए दौड़ पड़े। उन्होंने पहला रन बहुत तेजी से पूरा किया था। दूसरे रन में उनके मन में थोड़ी सी दुविधा थी, लेकिन वह दौड़ पड़े। तभी अचानक गेंद तक पहुंच कर गप्टिल ने सीधा थ्रो स्टंप्स पर हिट किया।

धोनी क्रीज से कुछ दूर थे। इसी के साथ लॉर्डस में 2019 के विश्व कप का फाइनल खेलने का भारतीय सपना खत्म हो गया था। भारत के लिए धोनी का रन आउट होना इस मैच निर्णायक साबित हुआ। धोनी के इस रनआउट पर मैदानी अंपायर रिचर्ड कैटल बोरोफ भी हैरान नजर आए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here