बीसीसीआई अवॉर्ड्स:बुमराह और पूनम यादव बेस्ट इंटरनेशनल क्रिकेटर, श्रीकांत को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

0
15

मुंबई:तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सलाना अवॉर्ड में बेस्ट इंटरनेशनल क्रिकेटर (2018-19) के लिए पॉली उमरीगर अवॉर्ड सम्मानित किया जाएगा। ये अवॉर्ड्स रविवार को मुंबई में दिए जाएंगे। महिलाओं में बेस्ट इंटरनेशनल क्रिकेटर ऑफ द ईयर (2018-19) का अवॉर्ड पूनम राउत को दिया जाएगा। उन्हें हाल ही में अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।
पूर्व क्रिकेटर के. श्रीकांत को कर्नल सीके नायडू लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड दिया जाएगा। महिलाओं में अंजुम चोपड़ा को बीसीसीआई लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा।
बुमराह वनडे में दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज
दुनिया के नंबर एक वनडे गेंदबाज बुमराह ने जनवरी 2018 में टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डेब्यू किया था। वे दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज में एक पारी में पांच से ज्यादा विकेट लेने वाले इकलौते एशियाई गेंदबाज हैं। उन्होंने टेस्ट में 62 और वनडे में 103 विकेट लिए।
पुजारा, मयंक और शेफाली वर्मा को भी अवॉर्ड मिलेगा
चेतेश्वर पुजारा को 2018-19 में टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने के लिए दिलीप सरदेसाई अवॉर्ड दिया जाएगा। उन्होंने आठ टेस्ट में 52.07 की औसत से 677 रन बनाए थे। बेस्ट इंटरनेशनल डेब्यू के लिए मयंक अग्रवाल और शेफाली वर्मा (महिलाओं में) को सम्मानित किया जाएगा। मयंक ने नौ टेस्ट में तीन शतक और तीन अर्धशतक की मदद से 872 रन बनाए थे। उनका औसत 67.07 रहा। वहीं, शेफाली ने नौ टी-20 में 222 रन बनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)