भारत के खिलाफ विंडीज टीम का ऐलान

0
6

नई दिल्ली:भारत के खिलाफ अगले महीने यानि दिसंबर में वेस्टइंडीज टीम 3 मैचों की वनडे और 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान कर दिया गया है। भारत के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज दोनों की कप्तानी कीरोन पोलार्ड करेंगे। वहीं, टी-20 सीरीज में निकोलस पूरन उपकप्तान और वनडे में शाई होप उपकप्तान की जिम्मेदारी संभालेंगे।
वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के सलेक्टर्स ने हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ लखनऊ में खेलने वाली टीम में ही अपना विश्वास जताया है। विंडीज अपने इस दौरे का आगाज 3 मैचों की टी-20 सीरीज के साथ करेगी। भारत और वेस्टइंडीज के बीच इस सीरीज की शुरुआत 6 दिसंबर से हैदराबाद में होगी।
दूसरा टी-20 मैच 8 दिसंबर को तिरुवनंतपुरम और तीसरा टी-20 मैच 11 दिसंबर को मुंबई में खेला जाएगा। 3 मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 15 दिसंबर से होगी। पहला वनडे मैच चेन्नई में खेला जाएगा। दूसरा वनडे 18 दिसंबर को विजाग और तीसरा वनडे 22 दिसंबर को कटक में खेला जाएगा।
विंडीज के कोच फिल सिमंस ने कहा, ”हम हर फॉर्मेट में तीन-तीन मैच खेलेंगे। ऐसे में हम चाहते हैं कि हर स्कॉवयड को भारत के खिलाफ खेलने का मौका मिले।” उन्होंने आगे कहा कि हम अफगानिस्तान का अनादर नहीं कर रहे, लेकिन भारत के खिलाफ खेलना कहीं ज्यादा मुश्किल है खासकर वनडे में।
वेस्टइंडीज कोच ने कहा, ”अगला टी-20 वर्ल्ड कप 2020 में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है। इसके बाद 2021 का टी-20 वर्ल्ड कप भारत में होना है। इसके लिए हमें कई तैयारियां करनी हैं, लेकिन पहली तैयारी ऑस्ट्रेलिया के लिए है। इसलिए हम इस सीरीज में खिलाड़ियों को मौका दे रहे हैं ताकि पता चल सके कि जो खिलाड़ी बाहर हैं उन्हें कब मौका दिया जाए। इस तरह यह सीरीज दूसरे खिलाड़ियों के लिए मौके लाएगी।”
भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज की वनडे टीम: सुनील अंबरीश, शाई होप, खेरी पियरे, रोस्टन चेज, अल्जारी जोसेफ, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), शेल्डन कॉटरेल, ब्रेंडन किंग, निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायर, एविन लुईस, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, कीमो पॉल, हेडन वाल्श जूनियर।
भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज की टी-20 टीम: फैबियन एलेन, ब्रेंडन किंग, देनेश रामदीन, कॉटरेल, एविन लुईस, शेरफेन रदरफोर्ड, शिमरोन हेटमायर, खेरी पियरे, लेंडल सिमंस, जेसन होल्डर, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), हेडन वाल्श जूनियर, कीमो पॉल, निकोलस पूरन, केसरिक विलियम्स।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)