मुझे गाली देने के लिए रामायण से रावण को ले आए”, गुजरात में PM मो साधा निदी ने कांग्रेस परशाना

**EDS: SCREENGRAB FROM VIDEO POSTED BY Narendra Modi YOUTUBE CHANNEL** Valsad: Prime Minister Narendra Modi speaks during a public meeting at Kaprada in Valsad district, Sunday, Nov. 6, 2022. (PTI Photo)(PTI11_06_2022_000134B)

पीएम मोदी  ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के रावण वाले बयान पर विपक्ष पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी को तो राम सेतु से भी नफरत है. कांग्रेस में पीएम पद को नीचा दिखाने के लिए इस बात पर कंपीटिशन चल रहा है कि कौन सबसे ज्यादा गाली दे सकता है. मुझे गाली देने के लिए रामायण से रावण को ले आए. एक रामभक्त को रावण कहना गलत है.’
गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Elections 2022) में पहले चरण की वोटिंग (Gujarat Voting) जारी है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) राज्य में दूसरे चरण के लिए चुनावी रैली कर रहे हैं. उन्होंने गुजरात के कलोल में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के रावण वाले बयान पर जवाब दिया है. पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) के रावण वाले बयान पर विपक्ष पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी को तो राम सेतु से भी नफरत है. कांग्रेस में पीएम पद को नीचा दिखाने के लिए इस बात पर कंपीटिशन चल रहा है कि कौन सबसे ज्यादा गाली दे सकता है. मुझे गाली देने के लिए रामायण से रावण को ले आए. एक रामभक्त को रावण कहना गलत है.’ उन्होंने कहा कि लोग जितना किचड़ उछालेंगे कमल उतना ही खिलेगा. पीएम मोदी ने कहा, “कुछ दिन पहले कांग्रेस के एक नेता ने कहा था कि मोदी कुत्ते की मौत मरेंगे, दूसरे ने कहा कि मोदी हिटलर की मौत मरेंगे. कोई रावण कहता है तो कोई कॉकरोच कहता है.” उन्होंने कहा, ‘गुजरात ने मुझे जो ताकत दी है, उससे कांग्रेस परेशान है. कांग्रेस के एक नेता यहां आए और कहा कि हम इस चुनाव में मोदी को उनकी औकात दिखाएंगे. कांग्रेस को लगा कि अभी और कहने की जरूरत है, इसलिए उन्होंने खरगे को यहां भेजा. मैं खरगे का सम्मान करता हूं, लेकिन उन्हें वही कहना पड़ा होगा जो उनसे पूछा गया था. कांग्रेस को नहीं पता कि गुजरात राम भक्तों का राज्य है. यहां उन्होंने कहा कि मोदी 100 सिर वाला रावण है.’ बता दें कि गुजरात में सोमवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा था कि प्रधानमंत्री सभी चुनावों में लोगों से उनका चेहरा देखकर वोट करने के लिए कहते हैं. खरगे ने पूछा था, ‘क्या आप रावण की तरह 100 सिर वाले हैं.’ खरगे की टिप्पणी को भाजपा ने गुजरात के लोगों का अपमान करार दिया था. खरगे ने जनसभा में कहा, ‘क्या मोदी आकर म्यूनिसिपैलिटी के काम करने वाले हैं. मुसीबत में मदद करने वाले हैं. आप तो प्रधानमंत्री हैं. आपको काम दिया गया है वो काम करिए. वो छोड़ कर म्यूनिसपल कॉर्पोरेशन इलेक्शन, एमएलए इलेक्शन… हर वक्त अपनी ही बात करते हैं. आप किसी को मत देखो, मोदी को देख कर वोट दो. तुम्हारी सूरत कितनी बार देखें. कॉर्पोरेशन इलेक्शन में भी तुम्हारी सूरत देखना, एमएलए इलेक्शन में भी तुम्हारी सूरत देखना. एमपी इलेक्शन में भी तुम्हारी सूरत देखना. हर जगह. कितने हैं भाई… क्या आपके रावण के जैसा 100 सिर हैं क्या. समझ में नहीं आता.’
मधुसूदन मिस्त्री ने कही थी औकात दिखाने की बात
जहां मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम मोदी के लिए 100 मुख वाले रावण वाला बयान दिया था. वहीं, कुछ दिन पहले कांग्रेस नेता मधुसूदन मिस्त्री ने नरेंद्र मोदी के नाम पर एक स्टेडियम का नाम बदलने की बात करते हुए कहा था, “हम मोदीजी को उनकी औकात (स्थिति) दिखाना चाहते हैं.” पीएम मोदी ने आज की रैली में दोनों नेताओं को जवाब दिया.
पीएम मोदी ने कहा कि 2014 से पहले किसी ने नहीं सोचा था कि भारत मोबाइल फोन में इतनी क्रांति लाएगा. 2014 में जब आपने मुझे दिल्ली भेजा था, तब वहां मोबाइल फोन बनाने की दो फैक्ट्रियां थीं, आज 200 से ज्यादा हैं. PM मोदी ने जनता से पहले के सभी रिकॉर्ड तोड़ने की अपील की. उन्होंने कहा कि राज्य में एक बार फिर से कमल का फूल खिलना चाहिए. मैं गुजरात का बेटा हूं. इस राज्य ने मुझे जो गुण दिए हैं, गुजरात ने मुझे जो ताकत दी है, जो गुण गुजरात ने मुझे दिए हैं, उन्हीं से अब इन कांग्रेसियों को परेशान कर रहा हूं.
आज अमहदाबाद में निकालेंगे 50 किलोमीटर का रोड शो
पीएम नरेंद्र मोदी गुजरात में अब तक का देश का सबसे लंबा रोड शो निकालने जा रहे हैं. बीजेपी के अभियान के अंतिम पड़ाव के तहत पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार शाम अहमदाबाद में 50 किलोमीटर के रोड शो का नेतृत्व करेंगे. पीएम मोदी का रोड शो शाम 3:30 बजे शुरू होगा जो कि करीबन 9.45 बजे चांदखेड़ा में समाप्त होगा. यह रोड शो नगरपालिका सीमा से जुड़े सभी विधानसभा क्षेत्रों के पास से होकर निकलेगा.
शनिवार को चुनाव प्रचार खत्म होने से पहले दो दिनों में मोदी के व्यस्त कार्यक्रम में सात रैलियां शामिल हैं. पीएम मोदी 5 दिसंबर को अहमदाबाद के रानीप क्षेत्र में मतदान करने के लिए गुजरात वापस लौटेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *