नालासोपारा के आत्मवल्लभ सोसायटी में गरीब व मजदूरों के लिए भोजन की व्यवस्था

0
80

रवि जैन/वसई। वसई – विरार महानगर पालिका अंतर्गत नालासोपारा (पूर्व) में मजदूरों और गरीबों के लिए स्थानीय आत्मवल्लभ सोसायटी सहित व्यापारियों सहित कई संस्थाओं व आसपास के लोगों द्वारा भोजन व्यवस्था की गई। बताते चलें कि जब से पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लोकडाऊंन की घोषणा की गई है, तब से कइयों को मुसीबतों का सामना करना पड़ा है। इस लोकडाऊंन से क्षेत्र में रहने वाले दिहाड़ी मजदूर, फुटपाथों पर रहने वाले एवम गरीबों पर भारी असर पड़ा है। उनको अपनी रोजी तो नही मिल रही है, पर अपने परिवार और अकेले रहने वाले मजदूरों का खाने पीने के सामग्री को लेकर बुरा हाल है।
इसी के मद्दनजर नालासोपारा पूर्व स्थित आत्मवल्लभ जैन सोसायटी में आत्मवल्लभ मित्र मंडल और समस्त नालासोपारा व्यपारी मंडल द्वारा भोजन की व्यवस्था की गयी। सोसायटी में रहने वाली समाज सेवी महिलाओं और सामाजिक कार्यकर्ता ने मिलकर अनाज की व्यवस्था करते हुए पिछले तीन दिनों से प्रति दिन दो वक्त 650 से 700 लोगों खाना खिलाया जा रहा है। दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक पूरी सब्जी, शाम को खिचड़ी व दाल चावल के भोजन की व्यवस्था की गयी है। इस मुश्किल की घड़ी में क्षेत्र के ज्वेलर्स व्यपारी भाई, किराणा व्यपारी, कपड़े के व्यपारियों एवम सामाजिक कार्यकर्ता ने यह पूण्य का काम किया जा रहा है।
आत्मवल्लभ मित्र मंडल और समस्त नालासोपारा व्यपारी मंडल के कार्यकर्ताओं ने बताया कि सभी व्यपारियों से पूरे पूरा सहयोग मिल रहा है । हर कोई चावल ,आटा, दाल, हरि सब्जियों ,तेल आदि जरूरी सामग्री दान कर रहे है।जब तक देश में लोकडाऊंन रहेगा और क्षेत्र में स्थिति सामान्य नही बनती तब तक हमारी यह भोजन व्यवस्था जारी रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here