फडणवीस ने सीएम ठाकरे को लिखे पत्र में कहा, कर्फ्यू से पैदा होने वाली दिक्कतों पर भी ध्यान दे सरकार

0
15

मुंबई:राज्य में जारी कर्फ्यू और कोरोना संकट के बीच विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने कहा है कि सरकार को कर्फ्यू के साथ इससे होनी वाली तकलीफों के निवारण का भी प्रयास करना चाहिए। साथ ही उन्होंने संकट की इस घड़ी में सरकार के साथ खड़े रहने की प्रतिबद्धता भी दोहराई है।

मजदूरों के लिए भी सरकार को कदम उठाने चाहिए
पूर्व सीएम फडणवीस ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखा है,’कोरोना संकट से निपटने के लिए सरकार ने जो उपाय किए हैं, हम उसका स्वागत करते हैं। लेकिन, कुछ और बिंदुओं पर ज्यादा गहराई में जाकर उपाय और योजनाएं लागू करने की जरूरत है। असंगठित क्षेत्र के मजदूरों और डेली वेजेस पर काम करने वाले लोगों की समस्याओं पर सरकार को ध्यान देना चाहिए और संकट की इस घड़ी में सरकार को उनके साथ रहना चाहिए।’

मंडियों में हो थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था
उन्होंने सरकार से मांग की है कि कर्फ्यू के दौरान जीवन आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई नियमित रखने के लिए कृषि उपज मंडियों में स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करानी होंगी। यहां काम करने वाले माथाडी मजदूरों के पास पहचान-पत्र तो पहले से है लेकिन व्यापारी, ट्रांसपोर्ट और खरीददार मंडियों में आसानी से आ जा सकें, इसकी व्यवस्था करनी होगी। इन सभी को मंडी समिति के मार्फत पहचान-पत्र उपलब्ध कराए जाने चाहिए। इतना ही नहीं, मंडियों में थर्मल टैनिंग स्कैनिंग सैनिटाइजर साफ-सफाई आदि की व्यवस्था यह जाने से यहां आने वाले व्यापारियों किसानों ट्रांसपोर्टरों और खरीददारों को संबल मिलेगा।

पुलिस वाले रोक रहे हैं सामान से भरे ट्रक
मंडी में कृषि उपज लेकर आने वाले वाहनों के वाहन चालकों को भी पहचान-पत्र दिए जाने की जरूरत है। साथ ही, पुलिस विभाग को भी इस बारे में सूचित किए जाने की जरूरत है। यह देखने में आया है कि कृषि उपज लेकर मंडियों की तरफ आने वाले वाहनों को पुलिस द्वारा रोका जा रहा है। मुंबई, ठाणे, पुणे और नागपुर जैसे महानगरों मैं जीवन आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए यह जरूरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here