बालाकोट एयर स्ट्राइक को पूरे हुए 1 साल, पूर्व वायुसेना चीफ बोले- ‘घुसकर मारेंगे’ का संदेश देना था

0
27

नई दिल्ली:पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायु सेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक को आज एक साल पूरे हो गए हैं। ऐसे में पूर्व वायुसेना चीफ बीएस धनोआ ने कहा कि हम पीछे मुड़कर देखते हैं तो संतुष्टी होती है। हमने बहुत से सबक सीखे और बालाकोट ऑपरेशन के बाद कई चीजें लागू हुईं।
उन्होंने कहा कि हमने जिस तरह से अपने ऑपरेशन किया उसे मिसाल बनी। दूसरी ओर पाकिस्तान ने सोचा भी नहूीं होगा कि हम पाकिस्तान में घुसकर टेरर ट्रेनिंग कैंप पर हमला कर देंगे। धनोआ ने कहा कि भारतीय चुनाव में कोई भी आतंकी हमला नहीं हुआ क्योंकि बालाकोट स्ट्राइक के बाद वे डर गए थे कि कहीं हम दोबारा उसी तरह का मुंहतोड़ जवाब न दें। हम जो संदेश देना चाहते थे वो ये था कि तुम जहां भी हो हम घुसकर मारेंगे वरना हम तो अपने यहां से भी हमला कर सकते हैं।
गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानें ने पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंप पर बमबारी की थी और कैंप को तबाह कर दिया था। हालांकि, पाकिस्तान इससे इनकार करता रहा है। मगर भारत सरकार ने इसके सबूत भी दिए। दरअसल, 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला कर दिया था, जिसमें करीब 40 से अधिक जवान शहीद हो गए थे। इसी के जवाब में भारत ने 26 फरवरी को एयर स्ट्राइक कर पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठन जैश की कमर तोड़ी थी। इसके बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति पैदा हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)