भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत एफआईएच ‘प्लेयर ऑफ द ईयर’ अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट

0
20

लुसाने:भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह को शुक्रवार (6 दिसंबर) को अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने वर्ष का खिलाड़ी पुरस्कार के लिए नामित किया है। उनकी अगुवाई में भारत ने तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया था। दो अन्य भारतीयों विवेक प्रसाद और लालरेमसियामी को एफआईएच ने क्रमश: पुरुष और महिला वर्ग में वर्ष उदीयमान स्टार पुरस्कार के लिए नामित किया है।

मनप्रीत ने अभी तक 242 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। यह 27 वर्षीय खिलाड़ी भारतीय मध्यपंक्ति में अहम भूमिका निभाता है। उनकी कप्तानी में भारत ने भुवनेश्वर में रूस को 11-3 के कुल स्कोर से हराकर तोक्यो ओलंपिक में जगह पक्की की थी। उन्नीस वर्षीय प्रसाद मिडफील्डर हैं और उन्होंने पिछले साल युवा ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली भारतीय टीम की अगुवाई की थी।

लालरेमसियामी फॉरवर्ड है और वह एशियाई खेलों में रजत पदक जीतने वाली टीम का हिस्सा थी। वह भी 19 साल की है। साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पुरस्कार के लिए जिन अन्य खिलाड़ियों को नामित किया गया उनमें ऑस्ट्रेलिया के एडी ओकेनडन और एरेन जालेवस्की, अर्जेंटीना के लुकास विला तथा बेल्जियम के आर्थर वान डोरेन और विक्टर वेगनेज भी शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)