10 साल पहले आतंकी हमले में बचे सुरंगा लकमल फिर जाएंगे पाकिस्तान

0
11

कोलंबो:पाकिस्तान की मेजबानी में 10 साल में पहली बार होने जा रहे टेस्ट मैच के लिए श्रीलंका ने शुक्रवार को मजबूत 16 सदस्यीय क्रिकेट टीम की घोषणा की। 2009 में आतंकी हमले बाल-बाल बचे तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल फिर से टीम का हिस्सा बनकर पाक जाएंगे। इस टीम की अगुआई दिमुथ करुणारत्ने करेंगे।
हमले के बावजूद सुरंगा तैयार : 
3 मार्च, 2009 को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम के बाहर श्रीलंकाई टीम की बस पर भयानक आतंकी हमले में श्रीलंकाई टीम के कुछ सदस्य भी घायल हुए थे। उन्हीं में थे सुरंगा लकमल। 22 साल के लकमल ने उस समय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण भी नहीं किया था। उन्होंने मौत को सामने देखा था। इसके बावजूद अब वे वहां जाने के लिए तैयार हो गए हैं।धनंजय की जगह रजीथा : 
दौरे के लिए, अगस्त में न्यूजीलैंड के साथ टेस्ट खेल चुकी श्रीलंकाई टीम में एक बदलाव किया गया है। कसुन रजीथा को लेग स्पिनर अकीला धनंजय की जगह शामिल किया गया है। एंजेलो मैथ्यूज और दिनेश चंडीमल भी टीम में शामिल हैं।
दो टेस्ट खेलेगी : 
पाकिस्तान की मेजबानी में श्रीलंका दिसंबर में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। श्रीलंकाई टीम 8 दिसंबर को पाक जाएगी। पहला टेस्ट मैच 11 दिसंबर को रावलपिंडी में जबकि दूसरा टेस्ट मैच 19 दिसंबर को कराची में खेला जाएगा। यह सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। तीन महीने पहले ही श्रीलंका ने सीमित ओवर प्रारूप के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था जिससे टीम के शीर्ष 10 बड़े खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस ले लिया था।
पाकिस्तान दौरे पर जाने वाली श्रीलंकाई टीम : 
दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), ओशांडा फर्नांडो, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चंडीमल, लाहिरू तिरिमाने, कुसल परेरा (विकेटकीपर), धनंजय डिसिल्वा, निरोशन डिकवेला, दिलरुवान परेरा, लसित एम्बुडेनिया, सुरंगा लकमल, लाहिरू कुमारा, विश्वा फर्नांडो, कसुन रजीता, लक्षण संदाकन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)