प्री वेडिंग शूट को और शानदार बना देती हैं इंडिया की ये खूबसूरत जगहें

0
1221

शादी हर किसी के जिंदगी का सबसे यादगार लम्हा होता है और इसे ही समेटने की चाहत में बड़े-बड़े शहरों में प्री वेडिंग शूट का ट्रेंड जोरो-शोरों से चल रहा है। कपल के बीच की केमिस्ट्री के साथ फोटोज़ का लोकेशन इस तरह की शूटिंग में सबसे ज्यादा मायने रखता है जिसके लिए लोग अच्छे-खासे पैसे तक खर्च करने को तैयार रहते हैं। तो दिल्ली में हौज खास और आगरा के ताज महल के अलावा और कौन सी जगह हैं जो प्री-वेडिंग शूट के लिए हैं बेहतरीन। जानेंगे इनके बारे में….

लद्दाख

लद्दाख में हर थोड़ी दूरी पर नजारे बदलते जाते हैं। रंग-बिरंगे ऊंचे-ऊंचे पहाड़, रेत, नदियां और साफ-सुथरी सड़कें।घूमने के साथ ही अब यहां कपल प्री वेडिंग शूट के लिए भी पहुंच रहे हैं। पैंगॉग लेक सबसे पॉपुुलर डेस्टिनेशन्स में से एक है।

 

विशाखापत्तनम

गोवा में बेशक बीच की कमी नहीं लेकिन हर एक बीच पर खचाखच भीड़ होती है। ऐसे में प्री वेडिंग शूट थोड़ा मुश्किल हो सकता है। ऐसे में विशाखापत्तनम का बना सकते हैं प्लान, जहां के बीच ज्यादातर खाली होते हैं इनमें आप पोज़ के साथ एक्सप्रेशन भी दे सकते हैं। बीच के आसपास भी काफी अच्छी जगहें हैं।

अलेप्पी

नाव पर राजसी ठाट एक शांत शहर जिसके एक ओर समुद्र है तो दूसरी ओर बैक वाटर्स। यहां का खास आकर्षण है बैक वाटर्स पर तैरती लग्जरी हाउसबोट। सुनहरी रेत के कणों से अटखेलियां करता नीले समुद्र का पानी एक जादुई समां बनाता दिखाई देता है। यहां बहुत भीड़ नहीं होती है, इसलिए यह जगह एक शांत बीच हॉलिडे के लिए तो बेस्ट है ही साथ ही आप यहां आकर अपना प्री वेडिंग शूट भी बना सकते हैं यादगार।

पांडिचेरी

पांडिचेरी की फ्रेंच कॉलोनी आपके फोटोज़ को बना देगी और भी खूबसूरत। कलरफुल स्ट्रीट्स, बीच, खूबसूरत हाईवे और रॉक बीच, यहां एक नहीं इतने सारी जगहें हैं वेडिंग शूट के लिए कि आप खुद  खुद कनफ्यूज़ हो जाएंगे बेस्ट चुनने में।

गोवा

गोवा कपल को हमेशा ही अपनी ओर अट्रैक्ट करता रहा है फिर चाहे वो हनीमून हो, डेस्टिनेशन वेडिंग या प्री वेडिंग सूट। यहां कई सारे बीच हैं और हर एक बीच बहुत ही खूबसूरत। ढलती शाम के वक्त फोटोज इतनी खूबसूरत आती है जो इस लम्हे को हमेशा के लिए यादगार बना देगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)