श्रीलंका आतंकी हमले की आज भी दहशत, बांग्लादेशी क्रिकेट टीम ने रद्द किया दौरा

0
6

ढाका: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के अध्यक्ष नजमुल हसन ने पिछले महीने हुए आतंकी हमले के कारण अपनी राष्ट्रीय क्रिकेट टीम को श्रीलंका दौर पर भेजने से मना कर दिया है. बांग्लादेश को 25 जुलाई से श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलना था. इसके अलावा, सितंबर में बांग्लादेश-ए टीम को भी श्रीलंका दौरे पर जाना है.
हसन ने बताया, “सुरक्षा की मौजूदा स्थिति को देखते हुए श्रीलंका के दौरे पर हमारी टीम को भेजने का सवाल ही नहीं उठता. हम इन चीजों का बहुत ध्यान रख रहे हैं.”
हसन ने कहा, “उनके साथ हमारे कई कार्यक्रम थे, हम अपनी जूनियर और सीनियर क्रिकेट टीमों को वहां भेजने वाले थे. लेकिन, हमें यह ध्यान रखना होगा कि श्रीलंका की मौजूदा सुरक्षा स्थिति हमें वहां जाने की अनुमति नहीं देती है. केवल बांग्लादेश ही नहीं, मैं समझता हूं कि कोई अन्य टीम भी इस स्थिति में वहां जाने के बारे में विचार नहीं करेगी.”
उन्होंने यह भी बताया कि श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने हाल में कहा था कि देश में भविष्य में और भी हमले हो सकते हैं. हसन ने कहा, “सबसे महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि यहां तक कि उनके राष्ट्रपति ने भी बताया है कि श्रीलंका में और आतंकवादी हमला होने की संभावना है. इसलिए हम श्रीलंका दौरे के बारे में अभी नहीं सोच रहे हैं.”
उन्होंने कहा, “अगर स्थिति में सुधार होता है, श्रीलंका की सरकार सुरक्षा को लेकर हमें आश्वस्त करती है और हमारी सुरक्षा एजेंसी मंजूरी देती है तब हम इस दौर के बारे में फिर से विचार करेंगे. फिलहाल, हमारी वहां जाने की कोई योजना नहीं है.”इससे पहले मार्च माह में क्राइस्टचर्च में हुए आतंकी हमलों के बाद न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच हेगले ओवल में होने वाला तीसरा टेस्ट मैच रद्द कर दिया गया था. उस आतंकी हमले में बांग्लादेश के खिलाड़ी बाल-बाल बचे थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)