ICL पर बैन लगाना गलत फैसला था: वीरेंदर सहवाग

0
9

नई दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व ओपनर वीरेंदर सहवाग का कहना है कि 2007 में शुरू हुई इंडियन क्रिकेट लीग (आईसीएल) पर बीसीसीआई द्वारा लगाया गया बैन गलत था। उन्होंने यह बात यहां इंडो इंटरनैशनल प्रीमियर कबड्डी लीग (आईपीकेएल) के लॉन्च के मौके पर कही।
सहवाग ने साथ ही कहा कि लीग चाहे कोई भी हो उसमें खेलने वाले खिलाड़ियों पर बैन लगाना गलत है। वीरू ने यह बात आईपीकेएल में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों पर बैन लगने की संभावना के संबंध में कही।
उन्होंने आईसीएल के संदर्भ में कहा, ‘आईसीएल पर लगा प्रतिबंध बाद में हट गया था लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए था।’ बीसीसीआई ने आईसीएल को मान्यता नहीं दी थी और इस पर बैन लगा दिया था। साथ ही इसमें खेलने वाले खिलाड़ियों पर भी बैन लगाया था। हालांकि बाद में लीग खत्म हो गई थी और बीसीसीआई ने उस पर से बैन भी हटा लिया था।
अपने जमाने के विस्फोटक बल्लेबाज ने साथ ही खेल संघों की मान्यता और गैरमान्यता को मसला बनाकर खिलाड़ियों पर बैन लगाने के चलन का कड़ा विरोध किया। उन्होंने उम्मीद जताई कि खेल मंत्रालय, भारतीय ओलिंपिक संघ और राष्ट्रीय खेल संघ भविष्य में इस मामले में सकारात्मक रवैया अपनाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)