भाग्यशाली रहे जो धोनी को पगबाधा आउट कर पाये : रिचर्डसन

0
21

सिडनी। मैन आफ द मैच झाय रिचर्डसन ने कहा कि आस्ट्रेलिया भाग्यशाली रहा जो शनिवार को यहां खेले गये पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में उसे गलत फैसले के कारण महेंद्र सिंह धोनी का विकेट मिला। जैसन बेहरनडॉर्फ की गेंद पर 33वें ओवर में धोनी को पगबाधा आउट दे दिया गया था जबकि टीवी रीप्ले से लग रहा था कि गेंद ने लेग स्टंप के बाहर टप्पा खाया था। धोनी डीआरएस नहीं ले सकते थे क्योंकि अंबाती रायुडु पहले ही इसे गंवा चुके थे। धोनी के आउट होने से उनकी रोहित शर्मा के साथ 141 रन की साझेदारी टूट गयी।
रिचर्डसन ने कहा, ‘‘एक दौर ऐसा था जब वे अच्छी साझेदारी निभा रहे थे और इससे मैच हमारे हाथ से निकलता जा रहा था। लेकिन हम भाग्यशाली रहे जो धोनी को पगबाधा आउट करने में सफल रहे। इसके बाद हमने लगातार विकेट हासिल किये।’’ रिचर्डसन ने 26 रन देकर चार विकेट लिये जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। उन्होंने रोहित शर्मा के प्रदर्शन की तारीफ की जिनकी शतकीय पारी भारत के काम नहीं आयी।
उन्होंने कहा, ‘‘रोहित ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। उसे पूरा श्रेय जाता है और उसने परिस्थितियों से अच्छी तरह सामंजस्य बिठाया। उसने संयम के साथ बल्लेबाजी और खाली स्थानों का अच्छा उपयोग किया।’’ रिचर्डसन ने कहा, ‘‘रोहित बेहद खतरनाक बल्लेबाज है और हम इसे जानते थे। इसलिए हमारी रणनीति उसे अधिक से अधिक स्ट्राइक से दूर रखना था। ’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)