‘राहुल गांधी के साथ अमानवीय व्यवहार कर रही ईडी’, अधीर रंजन की ओम बिरला से हस्तक्षेप की मांग

File Photo

नई दिल्ली:कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने राहुल गांधी की ईडी अधिकारियों द्वारा लगातार तीन दिन पूछताछ किए जाने को लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से हस्तक्षेप करने की मांग की है। ओम बिरला को लिखे पत्र में अधीर रंजन ने आरोप लगाया कि ईडी द्वारा राहुल गांधी के साथ अमानवीय व्यवहार और अपमान किया जा रहा है।

दरअसल, नेशनल हेराल्ड केस मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सोनिया गांधी को समन भेजा था। सोनिया गांधी बीमार होने की वजह से आगामी 23 जून को ईडी के समक्ष पेश हो सकती हैं। जबकि राहुल गांधी की लगातार तीसरे दिन बुधवार को ईडी के अधिकारियों के समक्ष पूछताछ हुई। 25 घंटों से ज्यादा हो चुकी पूछताछ अभी भी जारी है। माना जा रहा है कि गुरुवार को भी ईडी अधिकारी राहुल गांधी से पूछताछ कर सकते हैं।

इस प्रकरण के बाद कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर मामले में हस्तक्षेप की मांग की है। साथ ही आरोप लगाया कि ईडी द्वारा पार्टी नेता राहुल गांधी के साथ अमानवीय व्यवहार और अपमान किया गया।

राहुल गांधी की ईडी के समक्ष पेशी से इतर, कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता सड़क पर हिंसक प्रदर्शन कर रहे हैं। पुलिस अधिकारियों को उन्हें काबू में करने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई मौकों पर दोनों पक्षों में हाथापाई तक देखने को मिली।

Null

Leave a Reply

Your email address will not be published.