पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ को राखी भेजेंगी तीन तलाक पीड़िताएं

0
17

बरेली:कोरोना काल में बकरीद, तीन तलाक कानून के एक साल पूरे और रक्षाबंधन त्योहार को लेकर मुस्लिम महिलाओं में खास उत्साह है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को तीन तलाक पीड़िताओं ने राखी भेजेंने की तैयारी की है। रविवार को दो बजे तमाम पीड़िताएं राखी तैयार कर केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार के माध्यम से राखी भेजेंगी। मुस्लिम महिलाओं ने मोदी, योगी और संतोष गंगवार के लिए राखी तैयार की हैं।

मेरा हक फाउंडेशन की अध्यक्ष फरहत नकवी ने कहा कि अगस्त माह में ईद उल अजहा त्योहार की खुशियों के साथ मुस्लिम महिलओं के लिए एक अगस्त महिला अधिकार दिवस के रूप में भी देखा गया है। ठीक एक साल पहले मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक जैसी कुप्रथा से आजादी कानून बनने के बाद मिली थी। एक अगस्त मुस्लिम महिला अधिकार दिवस के रूप में दर्ज हो चुका है। इस खुशी को मुस्लिम महिलाओं ने अलग तरह से मनाने की सोची है। बकरीद भी है और रक्षाबंधन का त्योहार भी है।

तीन तलाक पीड़िताओं ने प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री को राखी बांधने की सोची है। कोरोना वायरस की वजह से पीड़िताएं पीएम, सीएम से नहीं मिल पाई, इसलिए केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार के जरिए राखी भेजी जाएगी। तीन तलाक पीड़िताएं केंद्रीय मंत्री को भी राखी बांधेंगी। केंद्र सरकार की वजह से मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक जैसी कुप्रथा से आजादी मिली है। कानून बनने के बाद तीन तलाक के मामले में हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here