ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो पाए गए कोरोना वायरस पॉजिटिव

0
10

ब्रासीलिया:कोरोना वायरस तेजी से दुनिया में फैल चुका है और अब तक लाखों जिंदगियां ले चुका है। कोरोना ने लैटिन अमेरिका की सबसे बड़ी इकॉनोटमी में स्वास्थ्य संकट खड़ा कर दिया है। अब ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं।

सीएनएन से बात करते हुए लाइव इंटव्यू के दौरान टेस्ट रिजल्ट की घोषणा करते हुए बोलसोनारो ने कहा, मैं बिल्कुल ठीक हूं। उन्होंने आगे कहा कि वे इससे बचने के लिए एंटी मलेरिया दवाई हाइड्रोक्सोक्लोरोक्वीन ले रहे हैं। हालांकि ज्यादातर स्वास्थ्य विश्लेषकों ने इसके इस्तेमाल की सलाह नहीं दी है और इसके खतरनाक साइड इफैक्ट्स हो सकते हैं।

65 वर्षीय ब्राजील के राष्ट्रपति अर्थव्यवस्था को दोबारा खोलने के लिए अपनी सभा के दौरान इसे सिर्फ एक फ्लू करार दिया था और वे लगातार कंटेमिशेन, बिना मास्क भीड़भाड़ वाली जगहों पर न जाने की मेडिकल सिफारिशों की अनदेखी कर लोगों के साथ हाथ मिला रहे थे।

सोमवार की देर शाम के आक वीडियो यूट्यूब पर पोस्ट किया गया है, जिसमें देखा जा रहा है कि बोलसोनारो मास्क पहने हुए हैं और प्रसिडेंशियल पैलेस के सामने इंतजार कर रहे समर्थकों के करीब नहीं जाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने उन लोगों से कहा कि वे वायरस के लक्षण दिखने के बाद डॉक्टर के निर्देश पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं।

ब्राजील कोरोना का वैश्विक हॉट स्पॉट बना चुका है और 16 लाख से ज्यादा संक्रमितों के केस और 65 हजार लोगों की मौत के बाद वह अमेरिका के बाद दुनिय में दूसरे नंबर पर है। इतनी बड़ी तादाद में केस होने के बावजूद क्वारंटाइन के कदम और संभावित इलाजों को लेकर राष्ट्रपति के साथ राज्य के गवर्नर और यहां तक कि स्वास्थ्य मंत्री से भी उनके उनकी असहमति रहती थी। ब्राजील के मौजूदा स्वास्थ्यमंत्री एक एक अंतरिम चीफ हैं क्योंकि बोलसोनारो ने पहले मंत्री को हटा दिया और दूसरे ने इस्तीफा दे दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here