नासिर हुसैन ने बताया, किस वजह से करते थे सौरव गांगुली से नफरत

0
19

नई दिल्ली:इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा है कि खेलने के समय वह पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली से नफरत करते थे लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि मैदान के बाहर गांगुली बहुत ही मिलनसार थे। नासिर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में कहा कि जब मैं गांगुली के खिलाफ खेलता था तो उनसे नफरत करता था। वह हर बार टॉस के लिए मुझे इंतजार कराते थे और मैं कहा करता था, गांगुली साढ़े दस बज गये, हमें टॉस करना है।

पूर्व इंग्लिश कप्तान ने साथ ही एक ही स्वर में गांगुली की सराहना करते हुए कहा कि अब मैं उनके साथ कमेंट्री पर पिछले एक दशक से काम कर रहा हूं। वह बहुत अच्छे और शांत इंसान हैं और क्रिकेटरों को ऐसा ही होना चाहिए। जब आप उनके साथ या उनके खिलाफ खेलेंगे तो आप उनको पसंद नहीं करेंगे और जब आप बाद में खेल से अलग उनसे मिलेंगे तो वे अच्छे लगेंगे। नासिर ने कहा कि मैंने गांगुली के बारे में हमेशा कहा है कि उन्होंने टीम इंडिया को एक मुश्किल टीम के रूप में तैयार किया। गांगुली से पहले भी टीम में प्रतिभाशाली खिलाड़ी थे और वे बहुत अच्छे और व्यावहारिक थे। वे सुबह मिलते तो अभिवादन करते थे जैसे ‘मार्निंग नासिर’। यह बहुत सुखद अनुभव था।

उन्होंने कहा कि गांगुली की टीम के खिलाफ खेलने का मतलब एक लड़ाई लड़ने जैसा था। गांगुली भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के जुनून को समझते थे और यह सिर्फ क्रिकेट का खेल नहीं था। यह क्रिकेट के खेल से कहीं अधिक था। वह दृढ़ और साहसी थे और इसी तरह के गुण वाले क्रिकेटरों को चुनते थे चाहे वह हरभजन हो या युवराज हो या कोई। जब आप उनसे खेल से अलग मिलते तो वे सब गांगुली की तरह बहुत अच्छे होते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here