बिहार में आकाशीय बिजली ने फिर ली 25 की जान, तीन दिन में 67 की हुई मौत

0
9

पटना:बिहार में शनिवार को भी आसमान से आफत बरसी। 25 लोगों की जान आकाशीय बिजली (ठनका) ने ले ली। पिछले तीन दिनों में  67 लोग इसकी चपेट में आकर जान गंवा चुके हैं। गुरुवार को 27 लोगों की मौत हुई थी जबकि शुक्रवार को 15 लोग काल की गाल में समा गए थे। बारिश से साथ वज्रपात होने से जान-माल को भी काफी नुकसान पहुंचा है।

जानकारी के अनुसार, सबसे ज्यादा भोजपुर में नौ लोगों की मौत हुई है। वहीं, सारण में पांच, रोहतास में पांच, जहानाबाद में तीन, बक्सर में दो  और औरंगाबाद में एक की जान चली गई। कई लोग झुलसे भी हैं। कई जिलों में मवेशियों की भी मौत हुई है। भोजपुर जिले में स्कूली छात्र समेत नौ लोगों की जान चली गई, जबकि दस लोग बुरी तरह झुलस गये। तीन का इलाज आरा सदर अस्पताल में चल रहा है। इनमें दो बच्चियां भी शामिल हैं।

सारण जिले में पांच लोगों की मौत हुई। 11 लोग झुलस गए। इनमें दो महिलाएं शामिल हैं। रोहतास में खेत में काम कर रहे पांच लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए। सासाराम के समरडिहा गांव में एक किसान के खेत में काम कर रहे रसूलपुर के 55 वर्षीय लालबहादुर राम की ठनके से मौत हो गई, जबकि उसकी पत्नी सविता देवी और एक महिला मजदूर अनिता देवी  झुलस गई है। जहानाबाद के बेलागंज के मेना गांव, धनाउत गांव व बलवापर गांव में तीन लोगों की जान चली गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here