2 जुलाई से 10 दिनों के लिए ठाणे शहर में पूर्ण लॉकडाउन

0
20

मुंबई:कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए महाराष्ट्र के ठाणे में गुरुवार 2 जुलाई से अगले 10 दिनों के लिए पूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है। इस लॉकडाउन में दूध और दवाईयां बेचने की दुकानें खुली रहेंगी। सोमवार को ठाणे नगर निगम (टीएमसी) और पुलिस अधिकारियों के बीच हुई बैठक के बाद शहर में लॉकडाउन का निर्णय लिया गया है।

ठाणे पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि अगले 10 दिनों के लिए शहर में 2 जुलाई से पूर्ण लॉकडाउन का फैसला किया है। इस संबंध में एक अधिसूचना जल्द ही जारी की जाएगी। ठाणे नगर निगम के डिप्टी म्यूनिसिपल कमिश्नर अशोक बर्पुल ने कहा है कि ठाणे में 10 दिनों के लॉकडाउन के दौरान केवल केमिस्ट स्टोर, दूध, स्वास्थ्य सेवा और पुलिस विभाग का कार्य जारी रहेगा। इसके अलावा बाकी सभी दुकानें 2 जुलाई से बंद हो जाएगी।

बता दें कि ठाणे में कोरोना वायरस संक्रमण से अभी तक 277 की मौत हुई है। शहर में अभी तक कोरोना के 8168 केस दर्ज हुए हैं। 3 जून को लॉकडाउन में राहत के बाद शहर में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि देखने को मिली है।

दूसरी ओर महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लॉकडाउन को 31 जुलाई तक बढ़ाने का ऐलान सोमवार को किया। जहां सभी मौजूदा लॉकडाउन शतेर्ं जारी रहेगी, वहीं सरकार अगले महीने धीरे-धीरे प्रतिबंधों में ढील देगी। इस अवधि के दौरान आवश्यक कायोर्ं व रोजगार की जरूरतों को छोड़कर किसी अन्य काम के लिए घर से बाहर जाने पर रोक रहेगी।

पिछले तीन दिनों से, राज्य में प्रतिदिन 5000 से अधिक कोविड-19 मामले सामने आ रहे हैं जिससे कुल मामलों की संख्या 164626 हो चुकी है और अब तक 7429 लोगों की मौत हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here