चाइनीज एप गए तो कोई बात नहीं, स्वदेशी ‘माय वीडियो’ है ना!

0
132

मुंबई: लद्दाख के गलवान घाटी में 20 भारतीय जवानों के चीनी हमले में शहीद होने के बाद भारत-चीन के बीच बढ़ते तनाव के बीच सोमवार को केंद्र सरकार ने चीन पर डिजिटल स्ट्राइक करके हुए 59 एप्स पर प्रतिबंध लगा दिए, ऐसे में भारतीय एप्स को बढ़ावा मिलने की पूरी उम्मीद है। इसे लेकर भारतीय कंपनियां उत्साहित हैं। उल्लेखनीय है कि लंबे समय से देश में चाइनीज उत्पादों पर प्रतिबंध की मांग लगातार बढ़ रही है।
वीडियो अपलोड करने का ऐसा ही एक एप है ‘माय वीडियो’। ‘माय वीडियो’ काफी दिनों से प्ले स्टोर में मौजूद है तथा इस पर काफी लोग सक्रिय भी हैं, लेकिन चीनी एप्स की वजह से ‘माय वीडियो’ जैसे स्वदेशी एप्स को बढ़ने का मौका नहीं मिल रहा था, लेकिन अब जब मैदान काफी खाली है तो इन भारतीय कंपनियों को बढ़ने का मौका मिल सकेगा।
ट्रेटा मार्केटिंग एंड सर्विसेज प्रा. लि. द्वारा निर्मित माय वीडियो के संचालकों के अनुसार, इस एप को लोगों का रिस्पांस तो अच्छा है, फीडबैक भी अच्छा मिल रहा था लेकिन चाइना के एप्स के अतिक्रमण की वजह से भारतीय एप्स को वह रिस्पांस नहीं मिल पा रहा था, जिसके वे हकदार हैं। अब उम्मीद है तमाम भारतीय एप्स के साथ ही ‘माय वीडियो’ को भी वह सम्मान मिल सकेगा, जिसके लिए हम काफी समय से संघर्षरत हैं। बताते चलें कि बेहद शानदार ‘माय वीडियो’ प्ले स्टोर में मौजूद है, इसे यहां से डाउनलोड करके इसमें वीडियो अपलोड किए जा सकते हैं साथ ही इस एप के जरिए ईनाम जीतने का भी मौका मिल सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here