चीन से तनाव के बीच आज शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

0
12

नई दिल्ली:कोरोना के खिलाफ जारी जंग और चीन से सीमा पर तनाव के बीच पीएम नरेंद्र मोदी आज शाम 4 बजे देश को संबोधित करने जा रहे हैं। पीएमओ की ओर से यह जानकारी ऐसे समय पर दी गई है, जबकि कुछ ही देर पहले सरकार ने 59 चाइनीज एप्स को बैन कर दिया है और इस बीच अनलॉक 2 को लेकर दिशानिर्देश भी जारी किए गए हैं।

अभी यह नहीं बताया गया है कि पीएम मोदी किस मुद्दे पर देश को संबोधित करेंगे, लेकिन संभावना जताई जा रही है कि वह भारत चीन संबंधों को लेकर कोई बात देश के सामने रख सकते हैं। हालांकि, इससे पहले भी कई बार पीएम मोदी ने जब देश को संबोधित किया है तो सभी अटकलों से अलग कुछ बात कही है।

इस बीच यह भी कहा जा रहा है कि पीएम कोरोना वायरस के खिलाफ जंग को लेकर कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं। यह माना जा रहा है कि भारत के पहले कोविड-19 टीके को क्लीनिकल ट्रायल को मिली मंजूरी पर भी पीएम बात कर सकते हैं। भारत बायोटेक को ह्यूमन ट्रायल की मंजूरी दे दी गई है।

गौरतलब है कि देश इस समय देश कोरना से जंग लड़ रहा है। एक तरफ देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है। देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 5 लाख से अधिक हो चुकी है। एक दिन में अब करीब 20 हजार केस सामने आने लगे हैं। अब एक दिन में करीब 20 हजार केस सामने आने लगे हैं। माना जा रहा है कि पीएम देश को बता सकते हैं कि कोरोना के खिलाफ आगे की जंग की रणनीति क्या है।

कोरोना के अलावा देश सीमा पर चीनी आक्रामकता का भी सामना कर रहा है। 15 जून को गलवान घाटी में भारत-चीन सैनिकों के बीच हिंसक झड़प में 20 सैनिक शहीद हो गए थे। चीन के भी कई सैनिक हताहत हुए थे। इसको लेकर देश में भारी आक्रोश है। विपक्ष भी लगातार सरकार से कठोर कार्रवाई की मांग कर रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here