ममता बनर्जी की केंद्र से मांग- कोरोना प्रभावित 5 राज्यों से पश्चिम बंगाल के लिए बंद हो रेल और फ्लाइट सर्विस

0
13

कोलकाता:पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार से कोरोना वायरस से प्रभावित कम से कम पांच राज्यों से पश्चिम बंगाल में ट्रेन के परिचालन पर रोक लगाने की मांग की है। साथ ही साथ उन्होंने इन राज्यों से घरेलू उड़ान भेजने पर भी रोक लगाने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों से सप्ताह में एक बार उड़ान भरने की अनुमति दी जा सकती है।

ममता बनर्जी ने पांच राज्यों का नाम लिए बिना राज्य सचिवालय में मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘मुख्य सचिव ने पांच राज्यों से ट्रेनों को तत्काल प्रभाव से रोकने का अनुरोध किया है।’

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि वे पांच राज्य दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु और मध्य प्रदेश हैं। इससे पहले, इन राज्यों से लौटने वाले प्रवासी मजदूरों को भी क्वारंटाइन सेंटर में भेजा जाता था।

उन्होंने कहा कि “हम एक दिन में कई उड़ानों की अनुमति देने के बजाय, अन्य राज्यों से आने वाली घरेलू उड़ानों की संख्या को प्रति सप्ताह एक तक प्रतिबंधित करने का अनुरोध करेंगे।” आपको बता दें कि ममता बनर्जी ने पहले भी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के खिलाफ आपत्तियां जताई थीं।

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को कहा था कि राज्य सरकार ने कोलकाता मेट्रो से 1 जुलाई से सेवाएं फिर से शुरू करने का अनुरोध किया था। कोलकाता मेट्रो के एक प्रवक्ता ने कहा, “मेट्रो और उपनगरीय ट्रेन सेवाओं को 12 अगस्त तक के लिए निलंबित कर दिया गया है। हमें मेट्रो सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए रेल मंत्रालय, गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देश की आवश्यकता होगी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here