योगी की राह पर डोनाल्ड ट्रंप, दंगाइयों की तस्वीर जारी कर बोले- पहचानो तो जरा

0
22

नई दिल्ली:अमेरिका में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद वहां भी अश्वेत और श्वेत लोगों ने मिलकर अमेरिका के तमाम शहरों में जोरदार प्रदर्शन किए। इस सब की आड़ में तोड़फोड़ और लूटपाट की गई, करोड़ों रूपये का नुकसान किया। अब जब थोड़ी शांति हुई है तो अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तमाम सीसीटीवी फुटेज और वीडियो से निकाली गई लोगों को एक दर्जन से अधिक फोटो अपने ट्वीटर हैंडल से ट्वीट किए हैं और लोगों से इनको पहचानने की अपील की है। बीते दो दिनों से ट्रंप लगातार ऐसी तस्वीरें ट्वीट कर रहे हैं।

कहा जा रहा है कि ट्रंप के ये ट्वीट यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा दिल्ली दंगों के बाद दंगाइयों की तस्वीरें जारी करने की तर्ज पर हैं। दरअसल इसी साल दिल्ली में खतरनाक दंगे हुए, जिसमें कई लोगों को जान गंवानी पड़ी। यहां सरकारी और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया, करोड़ों रूपये की संपत्ति को आग के हवाले कर दिया। इस कड़ी में उत्तर प्रदेश में भी दंगे हुए थे।

ऐसे में उत्तर प्रदेश  की योगी आदित्यनाथ सरकार ने इलाके में लगे सीसीटीवी खंगाले गए। मुंह पर कपड़ा बांधकर संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों के पोस्टर निकाले गए, शहर की प्रमुख सड़कों और चौराहों पर उनको चस्पा कर दिया गया, साथ ही शहर के लोगों से इन लोगों की पहचान करने की अपील की गई, जिनकी पहचान हो गई, उनके घर नोटिस भेजे गए।  वे लोग संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का हर्जाना भर रहे हैं। उस समय प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा जिन्होंने संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है उन्हीं से उसकी वसूली की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here