उत्तर प्रदेश में जापान बड़े निवेश की तैयारी में, निवेशकों का दल इस साल लखनऊ में

0
17

लखनऊ:जापानी निवेशक उत्तर प्रदेश में लॉजिस्टिक पार्क, इलेक्ट्रॉनिक सिटी व फ़ूड प्रोसेसिंग सेक्टर में निवेश की तैयारी में हैं। इन निवेशकों का एक बड़ा दल इस साल नवंबर में दिल्ली के अलावा लखनऊ आएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लॉकडाउन में ही अपने मंत्रियों व अधिकारियों को विदेशी निवेशकों को लाने व निवेश कराने के लिए कार्ययोजना बनाने को कहा है।

जापान के आर्गेनाइजेशन फ़ॉर इंडस्ट्रियल, स्प्रिच्युअल एंड कल्चरल एडवांसमेंट इंटरनेशनल (ओआईएससीए) ने उत्तर प्रदेश के एमएसएमई(सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम) निवेश व निर्यात मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह को पत्र लिखा है। इसमें कहा गया कि जापान के निवेशक उत्तर प्रदेश में विभिन्न सेक्टर में निवेश के इच्छुक हैं और लखनऊ यात्रा में वह अपने प्रस्ताव रखने के लिए यूपी सरकार से बात करेंगे। इससे पहले इस संगठन के महासचिव फुमियो कितसुकि पिछले साल यूपी आए थे। इस साल 7 मई को भारत में जापान के राजदूत सुजूकी लखनऊ आए थे।

जापानी की इलेक्ट्रानिक सिटी में रुचि
जापानी कंपनियों ने जेवर एयरपोर्ट के प्रस्तावित इलेक्ट्रॉनिक सिटी में रुचि दिखाई है। निवेश मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह का कहना है कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर राज्य में निवेश लाने के लिए दुनिया भर के निवेशकों से बात कर बताया जा रहा है कि यूपी निवेश के लिए बेहतरीन गंतव्य है। इसीलिए यहां जापानी डेस्क बनाई गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here