ईरान से लाए गए 277 भारतीय, प्राथमिक जांच के बाद भेजे गए जोधपुर मिलिटरी स्टेशन

0
14

नई दिल्ली:विश्व में कोरोना के हाहाकार को देखते हुए भारत विदेशों से अपने नागरिकों को वापस ला रहा है। इसी कड़ी में आज 277 भारतीय ईरान से लाए गए। उन्हें दिल्ली से जोधपुर एयरपोर्ट लाया गया। एयरपोर्ट पर लोगों को प्राथमिक जांच के बाद उन्हें आर्मी वेलमेस फेसिलिटी के लिए जोधपुर मिलिटरी स्टेशन भेज दिया गया। ये जानकारी राजस्थान डिफेंस के पीआरओ ने न्यूज एजेंसी एएनआई को दी।

कोरोना वायरस के लगातार सामने आते मामलों के बीच देशभर को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है। कोरोना के अब तक देश में 500 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और 11 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को रात आठ बजे राष्ट्र के नाम संबोधन में लॉकडाउन का ऐलान किया। उन्होंने इस लॉकडाउन को कर्फ्यू जैसा ही बताया। पीएम मोदी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जो जहां हैं, वहीं रहें। यह लॉकडाउन आपके भविष्य के लिए बेहद जरूरी है। प्रधानमंत्री ने लोगों से किसी भी कीमत पर घर के बाहर नहीं निकलने की सलाह दी है। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का संकल्प जो हमने लिया था उसकी सिद्धी के लिए भारत के लोगों ने योगदान दिया।

तीन सप्ताह तक चलने वाले इस देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान कई जरूरी सेवाओं को छूट मिलती रहेगी। इस दौरान सब कुछ बंद रहेगा लेकिन कुछ चीजों को छूट दी गई है जो कि सीधे आम जनता की जरूरत से जुड़ी हुई है। लॉकडाउन के दौरान राशन, किराना, फल, सब्जी, दूध, मछली, मीट, चारा की दुकानें खुली रहेंगी।

गौरतलब है कि दुनिया में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या तीन लाख के पार पहुंच चुकी है। इटली से लेकर भारत और अमेरिका तक की सरकारों ने महामारी को फैलने से रोकने के लिए कड़े कदम उठाए हैं। भारत सहित दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए रविवार को करीब एक अरब लोग घरों में बंद रहे। वहीं, घातक संक्रमण से मरने वालों की तादाद बढ़कर 13,000 के पार पहुंच गई है। इस वैश्विक महामारी से सबसे बुरी तरह से प्रभावित इटली में कारखाने बंद कर दिए गए हैं। दुनियाभर के 170 देशों में रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 308,130 है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)