इंटरव्यूः सिचुएशनल कॉमेडी फिल्म है ‘बब्लू बैचलर’ – शरमन जोशी

0
36

थ्री ईडिएट्स, गोलमाल, रंग दे बसंती, फरारी की सवारी, हेट स्टोरी जैसी विभिन्न तरह की फिल्मों के जरिए अलग पहचान बना चुके शरमन जोशी की अपकमिंग फिल्म ‘बब्लू बैचलर’ रिलीज के लिए तैयार है। इस फिल्म में उनके साथ पूजा चोपड़ा एवं तेजश्री प्रधान मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म को लेकर हुए इंटरव्यू के दौरान शरमन ने एक सवाल के जवाब में बताया कि ‘बब्लू बैचलर’ में डबल मीटिंग डॉयलॉग नहीं है। यह एक सिचुएशनल कॉमेडी फिल्म है। हालांकि फिल्म का ट्रेलर देखने से पता चलता है कि फिल्म ऐसे डॉयलॉग्स और सीन्स की भरमार होगी।
शरमन कहते हैं कि लखनऊ की पृष्ठभूमि में बनी ‘बब्लू बैचलर’ एक ऐसे युवा की कहानी है जो बैचलर होता है जबकि उसके परिवार वाले उसकी शादी करना चाहते हैं और लड़की की तलाश करते हैं, लेकिन वह जैसी लड़की ढूंढ़ रहा है वह मिल नहीं रही है। बाकी चीजें तो फिल्म रिलीज के बाद ही देखें।
बताते चलें कि शरमन जोशी अपने अभिनय का लोहा पहले ही मनवा चुके हैं। उन्होंने लगभग हर तरह की फिल्में की हैं। चाहे वह कॉमेडी हो, सीरियस भूमिका हो, रोमांटिक हो या कुछ और। हर जगह शरमन ने खुद को साबित किया है। उम्मीद है कि शरमन की यह फिल्म भी लोगों का दिल जीतने में कामयाब होगी।
फिल्म ‘बब्लू बैचलर’ की कहानी के सवाल पर शरमन जोशी कहते हैं कि फिल्म में मै एक परफेक्ट लड़की के तलाश में हूं, जो मिलती नहीं है। शादी की उम्र बीतती जा रही है और फिर आती हैं दो लड़कियां। यही कहानी है। ऋषिकेश मुखर्जी जिस तरह की फिल्में बनाते थी, उसी तरह की सिम्पलीसिटी के साथ कहानी लिखी गई है। यह फिल्म सिचुएशनल कॉमेडी है। इसमें छोटी-छोटी कॉमेडी है। फिल्म लखनऊ में ही शूटिंग हुई है और वहीं की पृष्ठभूमि पर बनाई गई है। लखनऊ की भाषा का इश्तेमाल तो नहीं किया है हां, कुछ कलाकारों ने जरूर किया है। कहानी के बेसिस पर काम किया जो काफी अच्छा लगा।
आने वाले प्रोजेक्ट्स के सवाल पर शरमन ने बताया कि अगली फिल्म आंख मिचोली आने वाली है जबकि दो वेब सिरीज पर काम चल रहा है, जिनमें से एक ‘बारिश’ तथा दूसरा ‘पवन और पूजा’।
शरमन जोशी का थिएटर से बड़ा गहरा नाता रहा है। थिएटर के बारे में सवाल पर शरमन कहते हैं कि थिएटर अभी भी करता हूं, बहुत मजा आता है मुझे। मैं गुजराती थिएटर से हूं, 10 साल तक गुजराती थिएटर किया, अब हिन्दी भी कर रहा हूं।
फिल्म से कैसे जुड़े ?, इस सवाल पर शरमन ने बताया कि कहानी सुनी, अच्छी लगी और फिल्म के साथ जुड़ गए। फिल्म में चार गाने हैं शायद एक और गाना डाला गया।
सह कलाकार पूजा और तेजश्री के बारे में बात करते हुए शरमन कहते हैं कि पूजा के साथ इससे पहले एक और फिल्म कर चुका हूं ‘टॉम डिक एंड हैरी 2’, काफी मजा आया उनके साथ काम करके। तेजश्री के साथ प्ले कर चुका हूं। दोनों ही के साथ अच्छी ट्यूनिंग है। और अब ‘बब्लू बैचलर’ में हम तीनों एक साथ हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here