फर्नांडो और मेंडिस के शतक, श्रीलंका ने जीती ODI सीरीज

0
14

हम्बनटोटा:श्रीलंका ने अविष्का फर्नांडो और कुसल मेंडिस के शतकों के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से बुधवार (26 फरवरी) को दूसरे वनडे इंटरनेशनल मैच में वेस्टइंडीज को 161 रन से शिकस्त देकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल की। श्रीलंका ने फर्नांडो के 127 और मेंडिस के 119 रन से आठ विकेट पर 345 रन का विशाल स्कोर बनाया। इस लक्ष्य के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 39.1 ओवर में 184 रन पर सिमट गई।

श्रीलंका के लिए लक्षण संदाकन और वानिंदु हसारंगा ने तीन-तीन विकेट जबकि नुवान प्रदीप ने दो विकेट चटकाए। वेस्टइंडीज के लिए सलामी बल्लेबाज शाई होप ने 51 रन की पारी खेली, बाकी बल्लेबाज शुरुआत के बावजूद पारी को आगे नहीं बढ़ा सके। निकोलस पूरन ने 31 रन का योगदान दिया। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। फर्नांडो और मेंडिस दोनों ने मिलकर 239 रन बनाकर तीसरे विकेट के लिए श्रीलंका की सबसे बड़ी साझेदारी की।

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कोट्रेल ने चौथे ओवर में लगातार गेंदों पर दो विकेट झटके। कप्तान दिमुथ करुणारत्ने एक रन पर आउट हुए। फिर कुसल परेरा अपने 100वें वनडे में शून्य पर पवेलियन पहुंचे। लेकिन मेंडिस ने कोट्रेल को हैट्रिक नहीं बनाने दी। मेंडिस को एक और जीवनदान मिला जब वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने पहली स्लिप में उनका आसान कैच छोड़ दिया। इसके बाद उन्होंने अपना दूसरा वनडे शतक पूरा किया।

मेंडिस और फर्नांडो ने मिलकर 22 चौके जमाए। फर्नांडो ने 123 गेंद का सामना कर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ वनडे स्कोर भी बनाया। तेज गेंदबाज अल्जारी जोसफ (57 रन देकर तीन विकेट) ने 14 गेंद के अंदर दोनों शतकवीर बल्लेबाजों के विकेट के अलावा पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (01) को आउट किया। कोट्रेल (67 रन देकर चार विकेट) ने श्रीलंका के मध्यक्रम को झकझोरा। उन्होंने तिसारा परेरा (36) और धनंजय डि सिल्वा (12) को पवेलियन भेजा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)