कांग्रेस पर 100 करोड़ की मानहानि का मुकदमा करेंगे सावरकर के पोते, दर्ज कराए दो केस

0
30

मुंबई:वीर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने कहा है कि वो कांग्रेस पर 100 करोड़ की मानहानि का मुकदमा करेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस की पत्रिका ‘शिदोरी’ में वीर सावरकर के खिलाफ अपमानजनक बातें कही गई हैं। इसके साथ ही रंजीत ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भी कांग्रेस पर कार्रवाई करने की मांग की है।
रंजीत सावरकर ने शुक्रवार (14 फरवरी) को कहा, “महाराष्ट्र कांग्रेस ने सावरकर के खिलाफ एक लेख प्रकाशित किया था, जिसमें उनके चरित्र पर ऊंगली उठाई गई है। मैं मुख्यमंत्री से अपील करता हूं कि वे इसके ऊपर कार्रवाई करें। हमने दो केस दर्ज कराए हैं और मुंबई हाईकोर्ट में कांग्रेस के खिलाफ 100 करोड़ रुपए की मानहानि का मुकदमा भी करेंगे।”
इससे पहले महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी कांग्रेस की पत्रिका ‘शिदोरी’ पर प्रतिबंध लगाने की मांगी की। भाजपा ने ‘द्वेषपूर्ण’ सामग्री छापने पर पत्रिका पर प्रतिबंध और पार्टी से माफी की मांग की। फडणवीस ने बृहस्पतिवार (13 फरवरी) को शिवसेना को आड़े हाथों लेते हुए कहा था कि सावरकर पर कांग्रेस के हमलों को वह अनदेखा कर रही है। उन्होंने कहा था कि उद्धव ठाकरे नीत दल को यह बताना चाहिए कि अपने सत्तारूढ़ साझेदार के हाथों वह और कितना अपमान बर्दाश्त कर सकता है। शिवसेना महाराष्ट्र में राकांपा और कांग्रेस के साथ गठबंधन सरकार चला रही है।
फडणवीस ने गुरुवार (13 फरवरी) को पत्रकारों से मुंबई में कहा था कि महाराष्ट्र कांग्रेस ‘शिडोरी’ प्रकाशित करती है, जिसमें दिवंगत सावरकर को कथित रूप से माफी मांगने वाला और बलात्कारी करार दिया गया है। महाराष्ट्र विधानसभा में नेता विपक्ष फड़णवीस ने कहा था, ”ये संदर्भ पत्रिका में प्रकाशित दो अलग-अलग लेखों का हिस्सा हैं। मुझे आश्चर्य है कि शिवसेना सत्ता के लिए इतनी असहाय हो गई है कि उसकी सहयोगी पार्टी कांग्रेस हिंदुत्व विचारक सावरकर का अपमान कर रही है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)