इशांत शर्मा की सबसे बड़ी परीक्षा, न्यूजीलैंड दौरे से पहले पास करना होगा फिटनेस टेस्ट

0
8

नई दिल्ली:भारत की टेस्ट टीम में शामिल तेज गेंदबाज इशांत शर्मा का 15 फरवरी को बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में फिटनेस टेस्ट कराया जाएगा और फिटनेस टेस्ट पास करने की सूरत में ही वह न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्टों की सीरीज में हिस्सा ले पाएंगे। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 21 फरवरी से वेलिंगटन में पहला टेस्ट खेला जाएगा और इशांत के टेस्ट की रिपोर्ट तय करेगी कि वह इस मुकाबले में खेलेंगे या नहीं। इशांत न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम का हिस्सा हैं लेकिन चोट के कारण और रिहैबिलिटेशन से गुजरने के चलते वह अभी टीम से नहीं जुड़े हैं।

अगर इशांत फिटनेस टेस्ट में पास हो जाते हैं तो वह सीधे वेलिंगटन के लिए रवाना होंगे और टीम से जुड़ेंगे। इशांत अभी एनसीए में हैं और रिहेब कर रहे हैं। वह वहां गेंदबाजी का अभ्यास कर रहे हैं और उन्हें उम्मीद है कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए टीम का हिस्सा होंगे। भारतीय टीम प्रबंधन को भी उम्मीद है कि इशांत फिटनेस टेस्ट पास कर टीम का हिस्सा होंगे।

उल्लेखनीय है कि भारत को हाल ही में न्यूजीलैंड के हाथों वनडे सीरीज में 0-3 से हार का सामना करना पड़ा है। भारत की हार का एक बड़ा कारण टीम की खराब गेंदबाजी रही थी। कप्तान विराट कोहली भी चाहेंगे कि इशांत जल्द से जल्द फिट होकर टीम से जुड़े। टीम में अभी फिलहाल तेज गेंदबाज के रुप में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और नवदीप सैनी शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)