चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1000 के पार पहुंची

0
16

बीजिंग:चीन में घातक कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1,000 के पार पहुंच गई है और अभी तक 42,708 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने जिनेवा में मंगलवार को एक बैठक की ताकि तेजी से जांच, दवाई और टीके उपलब्ध कराये जा सकें और इस संक्रमण के प्रसार को रोका जा सके जो पहले से ही 20 देशों तक पहुंच चुका है।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि सोमवार तक इस वायरस के संक्रमण से मरनेवालों की संख्या 1,017 तक पहुंच गई और चीन में अब तक 42,708 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं विदेशों में 390 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूचओ) के अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों की एक टीम ब्रुस एलवर्ड (आपात स्वास्थ्य स्थितियों के दिग्गज) के नेतृत्व में सोमवार रात चीन पहुंची।

टीम ने मंगलवार को कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने को लेकर चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ चर्चा शुरू की। जिनेवा में 400 वैज्ञानिकों की बैठक 11-12 फरवरी को होगी रही है जिसमें वायरस के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की जाएगी। इसी बीच चीन सरकार ने वुहान में कई अधिकारियों को इस वायरस के प्रसार से निपटने में लापरवाही बरतने को लेकर पद से हटा दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)