आज का राशिफल – 11.2.2020

0
6

मेषः भावनाओं से ओतप्रोत बने रहेंगे। कारोबार में हो रहे नुकसान की भरपाई होंगी। बुद्धिमत्ता से समस्याओं का समाधान करने में सक्षम होंगे, उत्साह पूर्वक नई योजनाओं में सक्रिय होंगे। आपको न्यायालय से लाभ मिलेगा।

वृषभः जरूरतमंद के लिए भोजन की व्यवस्था करना आपके लिए श्रेयशकरकर रहेगा। आप अपने करियर और पेशे में प्रगति के लिए हर संभव कोशिश जरूर करें‌। गलतियों को स्वीकारते हुए सगे-संबंधियों के बीच अपने रिश्तों को सुधारें।

मिथुनः आज योजना बना कर काम करेंगे तो लंबे समय से चली आ रही समस्याओं से आसानी से छुटकारा पा लेंगे। विद्यार्थियों के लिए एवम उनके करियर के लिए अच्छा समय चल रहा है। परिवार के किसी बड़े सदस्य की तबीयत खराब हो सकती है‌।

कर्कः आज संतान संबंधी चिंता में वृद्धि होगी। आपको करियर में उन्नति के नए अवसर मिलेंगे। प्रयासरत कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। लेखन कार्य से धन लाभ होगा। आपको मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी और उसका फायदा भी आपको मिलने लगेगा‌।

सिंहः किसी सुखद यात्रा पर जाने का अवसर प्राप्त हो सकता है। सन्तान को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। पुराने काम निपटाने का मन बना सकते हैं‌। लाइफ पार्टनर के साथ घूमने जा सकते हैं‌। पुरानी बातें भूलकर वर्तमान के साथ समझौता करें।

कन्याः सेहत को लेकर उतार चढाव चलते रहने के संकेत हैं। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। आज आपको दौड़-भाग ज्यादा करनी पड़ सकती है‌। परिवार की समस्याएं परेशान करेंगी। छोटी-छोटी बातों को लेकर परिवार में तनाव की स्थिति पैदा न होने दें।

तुलाः आपकी बिगड़ी हुई किस्मत अचानक खुल जाएगी। आपकी सेविंग खर्च हो सकती है‌। जल्दबाजी में आप कुछ ऐसी बात कह सकते हैं जिससे आपके काम बिगड़ की संभावना है‌। कारोबार विस्तार में किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है।

वृश्चिकः आप अपने प्रेमी से किया हुआ वादा निभाने में असफल साबित हो सकते हैं। अपनी भावनाओं को वश में रखें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। नौकरी में पदोन्नति की संभावना है लेकिन इनकम में कमी आने के भी योग बन रहे हैं‌।

धनुः आज आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। सांसारिक बातें भूलकर आध्यात्मिक प्रवृत्तियों में लीन रहेंगे। मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु बातचीत में संयत रहें। ऑफिस में कुछ लोग बात या जानकारी आपसे छिपाने की कोशिश कर सकते हैं‌। बिजेनस में बंपर धन लाभ होगा।

मकरः आपका रूके हुए काम बन जायेंगे। किसी भवन या सम्पत्ति से धनार्जन के साधन बन सकते हैं। समय का सदुपयोग करें .आलस्य में अपना समय नष्ट ना करें। व्यावहारिक तथा सामाजिक कार्य के लिए बाहर जाने के अवसर मिल सकते हैं।

कुंभः वित्तीय स्तर पर स्थिति अच्छी रहेगी। सार्वजनिक जीवन में आपकी मान- प्रतिष्ठा बढ़ेगी। क्रोध एवं आवेश की अधिकता भी रहेगी। रोग एवं शत्रु परास्त होंगे और आपको नए तरह के कार्य से लाभ मिलेगा। पितृपक्ष की ओर से आपको लाभ हो सकता है।

मीनः आज मेहनत की भी अधिकता रहेगी। मानसिक शान्ति रहेगी। आज आपको अपने आत्म सम्मान को लेकर के चिंतित होने की जरूरत नहीं है। प्रेमी या जीवनसाथी के साथ समय बिताएंगे‌। पेट के दर्द से परेशानी हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)