सीएए के समर्थन में राज ठाकरे के बयान पर कांग्रेस नेता सावंत ने कहा- वह भाजपा की भाषा बोल रहे हैं

0
12

मुंबई. महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव सचिन सावंत ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे पर निशाना साधा। कहा- राज ठाकरे भारतीय जनता पार्टी की भाषा बोल रहे हैं। दरअसल, राज ठाकरे ने सीएए और एनआरसी का रविवार को खुलकर समर्थन किया था। इसके खिलाफ रैली करने वालों को मुंहतोड़ जवाब देने की चेतावनी दी थी।

कांग्रेस प्रवक्ता सावंत ने कहा, “महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने बीजेपी के ‘धार्मिक नफरत एक्सप्रेस’ के लिए अपने इंजन (पार्टी के चुनाव चिह्न) को लीज पर दे दिया है, लेकिन यह यहां विफल हो जाएगा।” सावंत ने कहा कि व्यक्तिगत लाभ या हानि के आधार पर भूमिका निभाने वालों को लोग कोई महत्व नहीं देते हैं।

नागरिकता कानून विरोध करने वालों को देंगे मुंहतोड़ जवाब: राज ठाकरे
मनसे के कार्यकर्ताओं ने रविवार दोपहर में गिरगांव चौपाटी से आजाद मैदान तक बड़ा जुलूस निकाला और अवैध रूप से देश में घुसे पाकिस्तानियों और बांग्लादेशियों को बाहर निकालने की मांग की थी। आजाद मैदान में सभा को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा था- ‘आज से ईंट का जवाब पत्थर से और तलवार का जवाब तलवार से दिया जाएगा।’

राज ठाकरे ने कहा था, “मुझे समझ नहीं आता कि सीएए के खिलाफ मुसलमान आखिर क्यों प्रदर्शन कर रहे हैं। सीएए उन मुसलमानों के लिए नहीं है जो भारत में पैदा हुए हैं। आप किसे अपनी ताकत दिखा रहे हैं।” हिंदू जिमखाना से मेट्रो जंक्शन तक आयोजित महामोर्चा में ठाकरे ने भी पदयात्रा की। इस कार्यक्रम में उनके साथ उनकी पत्नी शर्मीला और पुत्र अमित भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)