सरोज खान और गणेश आचार्य के एसोसिएशन में टकराव

0
29

सिने डान्सर्स एसोसिएशन की ब्रान्ड अ‍ॅम्बेसेडर सरोज खान पहुंची मीडिया के सामने
मुंबई। बॉलीवुड के डान्सर्स के सबसे पुराने संगठन सिने डांसर्स एसोसिएशन (CDA) और नवगठित ऑल इंडिया फिल्म टेलीविज़न इवेंट डांसर्स एसोसिएशन (AIFTEDA) का टकराव इन दिनो आमने सामने नजर आने लगा है। कोरियोग्राफर गणेश आचार्य ने CDA के अस्तित्व के बावजूद AIFTEDA का गठन किया, और अब दोनों संगठनन एक-दूसरे की आलोचना कर रहे हैं। बताते चलें कि सरोज खान और गणेश आचार्य दोनों ही बॉलीवुड के मशहूर एवं प्रतिष्ठित कोरियाग्राफर्स हैं।
वरिष्ठ कोरियोग्राफर सरोज खान को CDA की ब्रांड एंबेसडर पद पर हाल ही में नियुक्त किया गया, जबकि गणेश आचार्य IFTCA (भारतीय फिल्म और टेलीविजन कोरियोग्राफर एसोसिएशन) के महासचिव के रूप में कार्यरत हैं। गणेश आचार्य पर आरोप है कि वे अन्य कोरियोग्राफरों को सीडीए की बजाय AIFTEDA के सदस्यों का चुनाव करने के लिये उकसा रहे हैं। CDA के वरिष्ठ सदस्यों के अनुसार, गणेश आचार्य ने एक बार कहा था कि वे CDA को जीवन भर समर्थन करेंगे, और अब अचानक AIFTEDA की स्थापना कर दी।
सीडीए के कुछ डांसरों ने यह भी आरोप लगाया है कि प्रतिद्वंद्वी संघ का दबाव है, और जो भी (AIFTEDA) में शामिल हो रहे हैं, उन्हें एक शपथ पत्र पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा गया है जिसके लिए गणेश आचार्य द्वारा भुगतान किया जा रहा हैं। YouTube पर ऐसे कुछ वीडियो मौजूद हैं, जिनमे गणेश आचार्य ने इस नए जुड़ाव के बारे में बताया है।
विवाद के बारे में पूछे जाने पर सरोज खान ने कहा, “गणेश आचार्य और उनके पिता भी सिने डांसर्स एसोसिएशन का हिस्सा थे, फिर एसोसिएशन को तोड़ने की कोशिश क्यों की जा रही है? यह बहुत सारे कार्यकर्ताओं की आजीविका को प्रभावित करेगा।” गणेश आचार्य के सिनेस्टार्स के साथ वाले शो और उससे जमा राशि को (AIFTEDA) के सदस्यों के कल्याण के लिए उपयोग किए जाने वाली बात के बारे पूछा गया तब सरोज खान ने कहा,“ मुझे CDA की ब्रांड एम्बेसडर बनने के बाद IFCTA बैठक के बाद बुलाया गया था । CDA ने पहले सवाल किया है कि स्टार-स्टडेड घटना से उत्पन्न धन की निगरानी कैसे की जाएगी। CDA के पास एक उचित मेहनताना चार्ट है, जिसके अनुसार डांसरों को 4500 रूपये प्रति पारी का भुगतान किया जाता है। CDA पूरी तरह सक्रिय है, डांसरों को समय पर भुगतान किया जा रहा है और उनके सभी मुद्दों पर ध्यान किया जा रहा है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)