धोनी ने झारखंड टीम के साथ ट्रेनिंग शुरू की

0
49

नई दिल्ली: बीसीसीआई की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से हटाए जाने के बाद पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी गुरुवार को झारखंड रणजी टीम के साथ अभ्यास करते नजर आए। झारखंड टीम प्रबंधन से जुड़े सूत्र ने बताया कि हमें नहीं पता था कि धोनी हमारे साथ ट्रेनिंग करने वाले हैं। उन्हें देखकर बेहद खुशी हुई। उन्होंने नेट्स पर कुछ देर तक बल्लेबाजी की। उनके इस कदम से यह साफ हो गया है कि यह अनुभवी विकेटकीपर आईपीएल की तैयारियों में जुट गया है।

सूत्र ने बताया कि हम उम्मीद कर रहे हैं कि वे अब नियमित रूप से टीम के साथ ट्रेनिंग करेंगे। उनकी मौजूदगी खिलाड़ियों के लिए मददगार होगी। धोनी ने नेट्स पर काफी देर नई बॉलिंग मशीन से प्रैक्टिस की। कई मीडिया रिपोर्ट्स में इस तरह का दावा भी किया गया है कि वे रणजी ट्रॉफी के इस सत्र में झारखंड के लिए खेल सकते हैं।

नवंबर में भी धोनी को नेट प्रैक्टिस करते देखा गया था

झारखंड को रणजी ट्रॉफी में रविवार से उत्तराखंड के खिलाफ मैच खेलना है। महाराष्ट्र के खिलाफ पिछले मैच में झारखंड 8 विकेट से हार गया था। भारतीय टीम के इस पूर्व कप्तान ने 9 जुलाई को विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारने के बाद से कोई प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेला है। वर्ल्ड कप के बाद वे वेस्टइंडीज के दौरे पर भी नहीं गए। दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी नहीं खेले।

धोनी पर फैसला आईपीएल के बाद होगा : रवि शास्त्री

इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री भी कह चुके हैं कि धोनी ने टेस्ट से संन्यास ले लिया है। जल्द ही वनडे को भी अलविदा कह सकते हैं। हालांकि, वे टी-20 में उपलब्ध रहेंगे। धोनी निश्चित रूप से आईपीएल में खेलेंगे। इसके बाद हम देखेंगे कि उनका शरीर किस तरह उनका साथ दे रहा है।

धोनी ने अपने भविष्य को लेकर अब तक कुछ नहीं कहा

टी20 वर्ल्ड कप इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है। मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने पहले ही अपना रुख स्पष्ट कर दिया है। उन्होंने कहा था कि वर्ल्ड कप विजेता कप्तान केवल प्रदर्शन के आधार पर फिर से चुना जा सकता है। हालांकि, धोनी ने अपने भविष्य को लेकर अब तक कुछ नहीं कहा है। वे इस साल होने वाले आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करेंगे।

धोनी के अलावा 3 और खिलाड़ी कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर

महेंद्र सिंह धोनी बीसीसीआई की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर कर दिए गए हैं। पिछली बार वे ए ग्रेड में शामिल थे। बीसीसीआई ने कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट गुरुवार को जारी की। इसमें 27 खिलाड़ियों से करार किया गया है। विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को भी टॉप ग्रेड ‘‘ए प्लस’’ दी गई है, पिछले साल भी यह तीनों खिलाड़ी इसी ग्रेड में थे। धोनी के अलावा दिनेश कार्तिक, अंबाती रायुडू और खलील अहमद भी कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)