‘अब देखें किसका हाथ मजबूत है, हमारा या उस कातिल का?’, शाहीन बाग में बोले मणिशंकर अय्यर

0
34

नई दिल्ली:कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर गुरुवार को दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में नागरिकता कानून और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल हुए। मंगलवार को शाहीन बाग प्रदर्शन में शामिल हुए मणिशंकर अय्यर ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला और कहा कि उन्होंने ‘सबका साथ और सबका विकास’ के वादे पर चुनाव लड़ा, मगर उन्होंने ‘सबका साथ और सबका विनाश’ किया।

नागरिकता संशोधन और एनआरसी के खिलाफ 15 दिसंबर से जारी प्रदर्शन में हिस्सा लेकर मणिशंकर अय्यर ने कहा कि उन्हें चुनाव में बहुमत मिला, क्योंकि उन्होंने कहा था कि हम ‘सबका साथ और सबका विकास’ करेंगे, मगर उन्होंने क्या किया? उन्होंने ‘सबका साथ और सबका विनाश’ किया।

उन्होंने आगे कहा ‘आप ही ने उनको प्रधानमंत्री बनाया है, आप ही उनको सिंहासन से उतार सकते हो।’ उन्होंने प्रदर्शन में मदद का प्रस्ताव भी दिया। संबोधन के दौरान उन्होंने बिना किसी का नाम लिए और जिक्र किए करारा हमला भी बोला।

अय्यर ने कहा ‘मैं व्यक्तिगत तौर पर जो भी कर सकता हूं, वह करने के लिए तैयार हूं। जो भी कुर्बानियां देनी हों, उसमें मैं भी शामिल होने को तैयार हूंम। अब देखें किसका हाथ मजबूत है, हमारा या उस कातिल का?।’ गौरतलब है कि शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर कालिंदी कुंज-शाहीन बाग मार्ग बंद है और दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिस को 15 दिसंबर से बंद कालिंदी कुंज-शाहीन बाग मार्ग मामले को देखने का निर्देश दिया है।

बंद पड़े कालिंदी कुंज-शाहीन बाग मार्ग को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिस को निर्देश दिया कि जनहित का ध्यान रखें और कानून-व्यवस्था कायम करें। सोमवार को मुख्य न्यायाधीश डी एन पटेल और न्यायमूर्ति सी हरि शंकर की पीठ के समक्ष याचिका आई, जिसे मंगलवार को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध कर दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here