राजनाथ बोले- सीडीएस की नियुक्ति के लिए दो दशक से चर्चा चल रही थी, प्रधानमंत्री मोदी ने तुरंत मंजूरी दी

0
17

जयपुर: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) की नियुक्ति पर 20-21 साल से मंथन चल रहा था। रक्षा मंत्री बनने के बाद मैंने इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा की। प्रधानमंत्री ने तुरंत इसे मंजूर कर पद गठन के आदेश जारी कर दिए। राजनाथ मंगलवार को जयपुर में ‘आर्म्ड फोर्स वेटरन्स डे’ के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए थे। 14 जनवरी को भारतीय सशस्त्र सेना अपने पूर्व सैनिकों के लिए ‘आर्म्ड फोर्स वेटरन्स डे’ मनाती है। सीडीएस जनरल बिपिन रावत भी कार्यक्रम में मौजूद रहे।

पूर्व सैनिकों से बोले राजनाथ- हमारा पद बड़ा हो सकता है, आपका कद बड़ा है

रक्षामंत्री ने पूर्व सैनिकों को संबोधित करते हुए कहा, ‘आपका कल्याण हमारी प्राथमिकता है। हमारा पद बड़ा हो सकता है लेकिन कद आपका बड़ा है। पोस्ट से नहीं व्यक्ति की पहचान उसके काम से होती है। आपने जंग लड़ी है, जोखिम उठाया है इसलिए आपका कद बड़ा है। कार्यक्रम में सेवानिवृत्त सैनिक एवं अधिकारी शामिल हुए हैं। कार्यक्रम के दौरान रक्षामंत्री उनसे मुखातिब हुए और हालचाल पूछे।

‘हमें वेटरन्स का सम्मान नहीं छोड़ना चाहिए’

राजनाथ ने कहा, ‘हमें अपने पूर्व सैनिकों को कभी नहीं भूलना चाहिए। उनका कार्य अतुलनीय है। देश में पूर्व सैनिकों के प्रति सम्मान की परंपरा लंबे समय से है। सेना को एक संस्था के तौर पर अपने सैनिकों को कभी नहीं छोड़ना चाहिए। हमें अपने पूर्वजों को कभी भूलना नहीं चाहिए। क्योंकि, जो जड़ों से कट जाता है, वह कटी पतंग हो जाता है। अपने बड़े बुजुर्गों का सम्मान हमेशा रखना चाहिए।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)