दिल्ली चुनाव के लिए AAP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

0
81

नई दिल्ली:दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। इस सूची में 46 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया गया है। 8 महिलाओं को टिकट मिला है।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली सीट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं, मनीष सिसोदिया पटपड़गंज सीट से चुनाव लड़ेंगे। तिमारपुर से दिलीप पांडेय को टिकट मिला है। बुराड़ी से संजीव झा, बवाना से जयभगवान, नरेला से शरद चौहान, किराड़ी से ऋतुराज, शालीमार बाग से वंदना कुमारी मैदान में होंगे।
इसके अलावा द्वाराका से कांग्रेस के पूर्व सांसद महाबल मिश्रा के बेटे विनय मिश्रा, पालम से भावना गौड़, बादली से अजेश यादव, राजेंद्र नगर से राघव चड्डा को टिकट मिला है।
बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हाल ही में हुआ है। दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे और नतीजे 11 फरवरी को आएंगे।
दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जनवरी है जबकि नामांकन पत्र की जांच 22 जनवरी को होगी। इसके अलावा नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 24 जनवरी है। दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटें हैं जिसमें से 58 सामान्य श्रेणी की है जबकि 12 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here