भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 टेस्ट की सीरीज चाहते हैं शेन वॉर्न

0
15

मेलबर्न:शेन वॉर्न ने अगले सत्र से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के आयोजन की मांग की है, जिसमें दिन-रात्रि टेस्ट भी शामिल हो। इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आज कहा कि उनकी टीम इस साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर दिन-रात्रि टेस्ट खेलने के लिए तैयार है। भारत को इस साल नंवबर में चार टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है।

भारत से 2018-19 दौरे पर ऑस्ट्रेलिया में दिन-रात्रि टेस्ट खेलने का आग्रह किया गया था, लेकिन मेहमान टीम ने इससे इनकार कर लिया। हालांकि मुंबई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज की पूर्व संध्या पर कोहली ने कहा कि उनकी टीम चुनौती के लिए तैयार है।

विराट कोहली के इस बयान के बाद वॉर्न ने बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को दोनों देशों के बीच 2023 से शुरू हो रहे अगले कैलेंडर सत्र में चार की जगह पांच टेस्ट की सीरीज के आयोजन के लिए कहा है।

शेन वॉर्न ने ट्वीट किया, ”मैंने पहले भी यह कहा है लेकिन अगले सत्र से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज कैसी रहेगी। ब्रिसबेन, पर्थ, एडिलेड दिन-रात्रि, मेलबर्न और सिडनी। उम्मीद करता हूं कि बीसीसीआई और सीए इसे साकार करेंगे। कार्यक्रम कोई बहाना नहीं होगा।”

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाले पहले वनडे मैच की पूर्वसंध्या पर कहा, “हमने यहां डे-नाइट टेस्ट मैच खेला है। यह जिस तरह से यह हुआ उससे हम खुश हैं और यह किसी भी टेस्ट सीरीज का अच्छा हिस्सा बन गया है और हम डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार हैं।” उन्होंने कहा, “हम पूरी तरह से चुनौती के लिए तैयार हैं, चाहे वो गाबा हो या पर्थ, हमें फर्क नहीं पड़ता। हमारी टीम के पास अब कहीं भी किसी भी प्रारूप में विश्व के किसी भी कोने में किसी भी टीम से भिड़ने की काबिलियत है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here