रिकी पोंटिंग की भविष्यवाणी, भारत को उसके घर में हराएगी ऑस्ट्रेलिया

0
18

मुंबई:दो बार के विश्व विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि एरॉन फिंच की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत को उसी के घर में हरा सकती है। आरोन फिंच की कप्तानी में ही ऑस्ट्रेलिया ने पिछले साल भारत को उसी के घर में पांच मैचों की वनडे सीरीज में 3-2 से हराया था। इस दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम को सीरीज का पहला मैच मंगलवार (14 जनवरी) को वानखेड़े स्टेडियम में खेलना है।
घरेलू सत्र में शानदार प्रदर्शन के बाद आरोन फिंच की अगुआई वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम आत्मविश्वास से भरी है। घरेलू सत्र में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीती। दूसरी तरफ भारत पिछले साल मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर 2-3 से मिली हार का बदला चुकता करने को बेताब होगा। ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप विजेता टीम के कप्तान रहे ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर अपने प्रशंसकों के साथ बात करते हुए कई सवालों के जवाब दिए। जब एक प्रशंसक ने वनडे सीरीज के नतीजे की भविष्यवाणी करने को कहा तो पोंटिंग ने कहा कि उनका देश सीरीज जीतेगा।
पोंटिंग ने टि्वटर पर सवाल-जवाब सत्र में कहा, “शानदार विश्व कप और बेहतरीन टेस्ट ग्रीष्मकाल के बाद ऑस्ट्रेलिया पूरे आत्मविश्वास में है, लेकिन भारत पिछली सीरीज की हार का बदला लेना चाहेगी। मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया 2-1 से सीरीज जीतेगी।”
ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज से पहले अपने घर में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड का सफाया कर आ रही है। पोंटिंग ने पहली बार वनडे टीम का हिस्सा बने मार्नस लाबुशेन पर भी आत्मविश्वास जताया है। लाबुशैन ने टेस्ट में दमदार प्रदर्शन कर वनडे टीम में जगह बनाई।
पूर्व कप्तान ने कहा, “मुझे लगता है कि वह मध्य क्रम में ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छा काम करेंगे। वह स्पिन के शानदार खिलाड़ी हैं, विकेटों के बीच में भी अच्छा दौड़ते हैं। फील्डिंग भी शानदार करते हैं और अच्छी खासी लेग स्पिन भी कर सकते हैं। वह ओवरऑल पैकेज हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here