कोहली ने कहा- हमारी टीम के पास दुनिया में कहीं भी, किसी से भी मुकाबला करने की क्षमता

0
21

मुंबई:विराट कोहली ने सोमवार को मुंबई में कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम के पास दुनिया में कहीं भी किसी भी टीम से मुकाबला करने की क्षमता है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले उन्होंने कहा कि हमारी टीम किसी भी फॉर्मेट में बेहतर खेल सकती है। चाहे वह सफेद गेंद हो, लाल गेंद हो या फिर पिंक। भारतीय टीम 14 जनवरी से ऑस्ट्रेलिया से तीन वनडे की सीरीज खेलेगी। पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा।

कोहली ने डे-नाइट टेस्ट के बारे में कहा, ‘हमने भारत में डे-नाइट टेस्ट खेला है। यह जिस तरह हुआ, उससे हम खुश हैं। यह किसी भी टेस्ट सीरीज की एक खास खूबी बन गया है। हम डे-नाइट टेस्ट खेलने और किसी भी चुनौती के लिए तैयार है।’

भारत ने पिछले सप्ताह श्रीलंका को हराया था

टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं। उसने पिछले हफ्ते ही श्रीलंका को तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 से हराया है। एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के पास भी मजबूत टीम है। करीब एक साल पहले भी ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज खेली थी। उसमें मेहमान टीम को 3-2 से जीत मिली थी।

तीन वनडे मैचों का शेड्यूल

14 जनवरी : पहला वनडे। यह मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा।
17 जनवरी : दूसरा वनडे। यह सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम राजकोट में दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा।
19 जनवरी : तीसरा और आखिरी वनडे। यह बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा।

दोनों टीमें

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, शिवम दुबे, श्रेयस अय्यर, रविंद्र जडेजा, केदार जाधव, मनीष पांडेय, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), लोकेश राहुल, नवदीप सैनी, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव।

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, एश्टन एगर, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, मॉर्नस लबुशाने, केन रिचर्डसन, डी आर्सी शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, डेविड वॉर्नर और एडम जम्पा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)