ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलेंगे नडाल, जोकोविक और फेडरर

0
25

मेलबर्न:टेनिस की दुनिया के तीन दिग्गज-स्पेन के राफेल नडाल, सर्बिया के नोवाक जोकोविक और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर अगले साल जनवरी में होने वाले साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलते दिखेंगे। जोकोविक अगले साल रिकॉर्ड आठवीं बार यह खिताब जीतने का प्रयास करेंगे। ऑस्ट्रेलियन ओपन का आयोजन 20 जनवरी से सात फरवरी तक होना है।
इन तीनों के अलावा कनाडा के डोमिनिक थीम, रूस के डेनिल मेदवेदेव, ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास, एलेक्सजेंडर ज्वेरेव, माटेयो बेरेटेनी, रोबर्टो बाउतिस्ता अगुत और गेल मोनफिल्स भी अपनी दावेदारी पेश करेंगे।
पुरुष एवं महिला वर्ग में कुल 104 खिलाड़ियों को एकल मुख्य ड्रॉ में सीधा प्रवेश मिला है। आठ खिलाड़ियों को वाइल्डकार्ड के जरिए प्रवेश मिला है। 16 खिलाड़ी ऐसे होंगे, जो 8 से 11 जनवरी तक चलने वाले क्वालीफाईंग के माध्यम से मुख्य ड्रॉ में जगह बनाएंगे।
बता दें कि दुनिया के सभी शीर्ष 50 पुरुष और विक्टोरिया अजारेंका को छोड़कर शीर्ष 50 महिला खिलाड़ियों ने जनवरी में मेलबर्न पार्क में होने वाले सत्र के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलिया ओपन टेनिस टूर्नामेंट में खेलने की पुष्टि की है। दुनिया के नंबर एक पुरुष खिलाड़ी राफेल नडाल और नंबर एक महिला खिलाड़ी एश्लेग बार्टी 20 जनवरी से सात फरवरी तक होने वाले टूर्नामेंट के 115वें सत्र में शीर्ष रैंकिंग वाले खिलाड़ी होंगे। दुनिया के पूर्व नंबर तीन खिलाड़ी युआन मार्टिन डेल पोत्रो इस टूर्नामेंट के साथ कोर्ट पर वापसी करेंगे।
सात बार की विजेता सेरेना विलियम्स की नजरें 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब पर टिकी हैं, जिससे वह मारग्रेट कोर्ट के सर्वकालिक रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगी। दो बार की चैंपियन अजारेंका हालांकि अस्पष्ट कारणों से शनिवार को प्रविष्टियों की समय सीमा खत्म होने से पहले टूर्नामेंट से हट गईं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here