नेपाल की अंजलि चंद ने बिना कोई रन दिए 6 विकेट लिए, ऐसा करने वाली पहली गेंदबाज

0
24

काठमांडू:नेपाल की अंजलि चंद ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय टी-20 में बिना कोई रन दिए 6 विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड बनाया। वह ऐसा करने वाली पहली गेंदबाज हैं। उन्होंने नेपाल में हो रहे साउथ एशियन गेम्स में मालदीव के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाया। टी-20 में किसी भी गेंदबाज का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। पुरुषों में भारत के दीपक चाहर ने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ 7 रन देकर 6 विकेट लिए थे। इसमें एक हैट्रिक भी शामिल थी।

आखिरी 3 गेंदों पर हैट्रिक ली

मालदीव के खिलाफ अंजलि ने 13 गेंदों में 6 विकेट लिए। आउट होने वाला एक भी बल्लेबाज खाता नहीं खोल सका। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी आखिरी 3 गेंदों पर हैट्रिक ली। इस दौरान वह मलेशियाई गेंदबाज मास ऐलिसा का रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाब रहीं। ऐलिसा ने इसी साल जनवरी में चीन के खिलाफ 3 रन देकर 6 विकेट लिए थे।

मालद्वीप के बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सके

मालदीव का एक भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका। पूरी टीम 10.1 ओवर में 16 रन पर ऑलआउट हो गई। दो बल्लेबाज रन आउट हुए। सलामी बल्लेबाज हमजा नियाज ने सबसे ज्यादा 11 गेंदों पर 9 रन बनाए। विकेटकीपर हफ्सा अब्दुल्लाह टीम के लिए रन बनाने वाली दूसरी बल्लेबाज थीं। उन्होंने 10 गेंदों पर 4 रन बनाए। तीन रन एक्स्ट्रा मिले।

नेपाल एक ओवर के अंदर ही मैच जीत गया

अंजलि के अलावा करुणा भंडारी ने दो विकेट हासिल किए। जीत के लिए मिले 17 रन के लक्ष्य को नेपाल ने 5 गेंदों में हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज काजल ने सबसे ज्यादा 5 गेंदों में 13 रन बनाए। इसमें 3 चौके शामिल हैं। बाकी 4 रन अतिरिक्त थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here