2024 में वोट मांगने आऊंगा तो उससे पहले पूरे देश में एनआरसी लागू कर देंगे: अमित शाह

0
28

रांची: झारखंड के चक्रधपुर में सोमवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा, “जब मैं 2024 में आपसे वोट मांगने आऊंगा तो उससे पहले पूरे देश में एनआरसी (नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन) लागू करके घुसपैठियों को चुन-चुन कर निकालने का काम भाजपा करेगी।” शाह ने झामुमो नेता हेमंत सोरेन पर सत्ता के लिए कांग्रेस की गोदी में बैठने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा- हेमंत और विपक्ष का मकसद सिर्फ सत्ता पाना है। जबकि भाजपा झारखंड को विकास के रास्ते पर ले जाना चाहती है। शाह यहां पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और भाजपा प्रत्याशी लक्ष्मण गिलुवा के समर्थन में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे थे।

शाह ने राममंदिर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना-

  • शाह ने कहा, “कांग्रेस के नेता सुप्रीम कोर्ट में जाकर कहते थे कि रामजन्म भूमि का केस चलाने की जरूरत नहीं हैं। हमने आग्रह किया कि केस चलना चाहिए। जिसका परिणाम ये आया है कि सुप्रीम कोर्ट ने जजमेंट दिया है कि अयोध्या में ही राम मंदिर बनेगा।”
  • “आज राहुल गांधी झारखंड आए हैं। मैं उन्हें चैलेंज देने आया हूं कि राहुल बाबा आपके 55 साल का शासन और हमारे 5 साल का शासन का हिसाब लेकर मैदान में आ जाओ। भाजपा ने विकास की गंगा को आदिवासी दलित समाज के घर पहुंचाने का काम किया है।”
  • “मझे विश्वास है कि झारखंड चाहता था कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग बने। झारखंड चाहता है कि आतंकवाद का खात्मा हो। झारखंड चाहता है कि नक्सलवाद खत्म हो। झारखंड चाहता है कि अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बनें।”
  • “झारखंड की जनता ने कई सरकारें देखी, कई पार्टियों की सरकारें देखी। लेकिन यहां की जनता ने विकास नहीं देखा, क्योंकि कोई भी सरकार पूर्ण बहुमत की सरकार नहीं थी। 2014 में पूर्ण बहुमत के बाद रघुवर दास मुख्यमंत्री बने और झारखंड विकास के रास्ते पर आगे बढ़ा।”
  • शाह ने कहा, “7 दिसंबर को जब आप वोट देंगे तो ये मत सोचना कि किसी विधायक, मंत्री या मुख्यमंत्री के लिए वोट देना है। आपका वोट झारखंड को विकास के रास्ते पर ले जाएगा।”
  • “हेमंत से पूछना चाहता हूं कि जब गुरुजी और भाजपा अलग राज्य के लिए आंदोलन कर रही थी तब झारखंड के युवाओं पर गोलियां और डंडे कौन बरसाता था? कांग्रेस पार्टी ये सब करती थी और आज सत्ता के लालच के कारण हेमंत सोरेन काग्रेस की गोदी में बैठकर वोट मांगने निकले हैं।”
  • “भाजपा की सरकार आदिवासियों के जबरन धर्म परिवर्तन को रोकने के लिए कानून लेकर आई।”

7 दिसंबर को 20 सीटों पर मतदान
झारखंड विधानसभा चुनाव के तहत दूसरे चरण में 7 दिसंबर को 20 सीटों पर मतदान हैं। इनमें सिमडेगा, बहरागोड़ा, घाटशिला, पोटका, जुगसलाई, जमशेदपुर पूर्वी, जमशेदपुर पश्चिमी, सरायकेला, चाईबासा, मझगांव, जगन्नाथपुर, मनोहरपुर, चक्रधरपुर, खरसांवा, तमाड़, तोरपा, खूंटी, मान्डर, सिसई, और कोलेबरा सीट हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)