टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले 7वें ऑस्ट्रेलियाई बने डेविड वॉर्नर

0
17

एडिलेड:डेविड वॉर्नर टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले सातवें ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बन गए हैं। वॉर्नर ने पाकिस्तान के साथ यहां जारी दूसरे टेस्ट मैच में नाबाद 335 रन बनाए। डेविड वॉर्नर के अलावा टेस्ट मैचों में डॉन ब्रैडमैन (334, 304), आरबी सिम्पसन (311), आरएम कूपर (307), मार्क टेलर (334 नाबाद), मैथ्यू हेडन (380), माइकल क्लार्क (329 नाबाद) ने तिहरे शतक लगाए हैं।

वॉर्नर ने इसके साथ एडिलेड ओवल मैदान पर सर्वोच्च व्यक्तिगत योग अपने नाम किया। इस मैदान पर 299 रनों का रिकॉर्ड सर डॉन ब्रैडमैन के नाम था। टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकार्ड मैथ्यू हेडन के नाम है, जिन्होंने 2003 में पर्थ में जिम्बाब्वे के खिलाफ 380 रन बनाए थे।

ऑस्ट्रेलियाई की ओर से साल 2012 के बाद पहला तिहरा शतक बना है। इससे पहले तिहरा शतक माइकल क्लार्क ने लगाया था। वहीं, 2016 में करुण नायर के बाद किसी बल्लेबाज ने टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ा है।

पाकिस्तान के खिलाफ तिहरा शतक लगाने वाले डेविड वॉर्नर चौथे बल्लेबाज हैं। इससे पहले भारत के वीरेंद्र सहवाग ने मुल्तान में तिहरा शतक लगाया था। इसी के बाद उनका नाम ‘मुल्तान का सुल्तान’ पड़ गया था।

दिन-रात के टेस्ट मैचों में यह दूसरा तिहरा शतक है। इससे पहले पाकिस्तान के अजहर अली ने 2016 में दुबई में वेस्टइंडीज के खिलाफ तिहरा शतक लगाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)