धौनी के भविष्य को लेकर गांगुली बोले- कुछ बातें पब्लिक प्लेटफॉर्म पर नहीं की जाती

0
25

कोलकाता:भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली  ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के भविष्य को लेकर अपनी राय रखी है। गांगुली का कहना है कि धौनी के भविष्य को लेकर फैसला करने लिए अभी काफी समय है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगले कुछ महीनों में सभी चीजें स्पष्ट भी हो जाएंगी। आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के बाद से धौनी के संन्यास को लेकर कई अटकलें लगाई जा रही हैं, लेकिन अभी तक अधिकारिक तौर पर किसी ने कुछ नहीं कहा है। ऐसे में बीसीसीआई अध्यक्ष से जब धौनी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अभी पर्याप्त समय है।

इससे पहले भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि आईपीएल 2020 से धौनी के भविष्य को लेकर स्पष्ट तस्वीर का पता चल जाएगा। इस बारे में जब गांगुली से पूछा गया तो उन्होंने कहा, ”हम देखेंगे कि क्या होता है। अभी पर्याप्त समय है। निश्चित तौर पर (कुछ महीनों में) तस्वीर साफ हो जाएगी।” महेंद्र सिंह धौनी भारत की विश्व कप सेमीफाइनल में हार के बाद किसी मैच में नहीं खेले हैं।

सौरव गांगुली ने धौनी के भविष्य पर बात करते हुए कहा, ”चीजें स्पष्ट है, लेकिन कुछ बातें पब्लिक प्लेटफॉर्म पर नहीं कही जाती। धौनी को लेकर पूरी तरह से स्पष्टता है और वक्त आने पर आपको सब पता भी चल जाएगा।”

उन्होंने आगे कहा, ”बोर्ड, धौनी और सलेक्टर्स के बीच पारदर्शिता है। जब आप ऐसे चैंपियन से डील करते हैं (महेंद्र सिंह धौनी भारत के अविश्वसनीय खिलाड़ी हैं) तो कुछ बातें बंद दरवाजों के पीछे होती हैं। लेकिन सभी चीजें ट्रांसपेरेंट हैं और सभी जानते हैं कि वह कहां खड़े हैं।”

इससे पहले वीवीएस लक्ष्मण ने धौनी के भविष्य को लेकर कहा, “मुझे लगता है कि धौनी इंतजार करेंगे। साथ ही वह संजू सैमसन और ऋषभ पंत दोनों के प्रदर्शन को देखना चाहेंगे। जब भी उन्हें मौका मिलेगा वह आईपीएल के बाद कोई फैसला करेंगे क्योंकि मेरे हिसाब से वह आईपीएल में खेलने की तैयारी कर रहे हैं। मुझे यकीन है कि वह अच्छा करेंगे और चेन्नई की अगुवाई करेंगे।”

महेंद्र सिंह धौनी ने भी हाल ही में एक इवेंट के दौरान अपने आराम को लेकर कहा था, ”जनवरी तक मत पूछो।” इस पूर्व कप्तान के एक करीबी सूत्र ने मंगलवार को कहा था कि वो अगले साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाद अपने भविष्य को लेकर फैसला करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)