रिलीज से हफ्तेभर पहले ‘पानीपत’ विवादों में

0
10

मुंबई:डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर की फिल्म ‘पानीपत’ रिलीज से एक सप्ताह पहले विवादों में आ गई है। पेशवा बाजीराव के वंशज ने फिल्म में एक्ट्रेस कृति सेनन द्वारा बोले गए डायलॉग ‘मैंने सुना है पेशवा जब अकेले मुहिम पर जाते हैं तो एक मस्तानी साथ ले आते हैं’ पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है।
एक अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, पेशवा की आठवीं पीढ़ी के वंशज नवाबजादा शादाब अली बहादुर ने फिल्म की प्रोड्यूसर सुनीता गोवारिकर, रोहित शेलाटकर और डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर को नोटिस भेजते हुए डायलॉग को विवादित बताया है और इसे फिल्म से हटाने की मांग की है।
‘मस्तानी पेशवा की दूसरी औरत नहीं थीं’ 
नवाबजादा ने एक बातचीत में कहा “फिल्म का डायलॉग विवादित और बेहद आपत्तिजनक है। इसे जिस तरह से इस्तेमाल किया गया है, उससे मराठा इतिहास से अनभिज्ञ युवाओं के सामने न केवल मस्तानी साहिबा, बल्कि पेशवा की भी गलत छवि पेश होती है। मस्तानी बाई पेशवा बाजीराव की पत्नी थीं, कोई दूसरी औरत नहीं थीं।”
वे आगे कहते हैं, “फिल्म के ट्रेलर का डायलॉग वाला हिस्सा देखने के बाद मैंने प्रोड्यूसर और डायरेक्टर को नोटिस भेजकर जरूरी बदलाव के लिए कहा है। अगर वे प्रतिक्रिया नहीं देते हैं तो मैं उनके खिलाफ कोर्ट जाऊंगा।”
मेकर्स पर कहानी चोरी का आरोप लग चुका
इससे पहले फिल्म के मेकर्स पर कहानी चोरी का आरोप भी लग चुका है। महाराष्ट्र के मशहूर साहित्यकार विश्वास पाटिल ने गोवारिकर, प्रोड्यूसर रोहित शेलाटकर और रिलायंस एंटरटेनमेंट पर केस दर्ज किया है। वे अपने मशहूर नॉवेल ‘पानीपत’ के कारण पानीपतकार के नाम से मशहूर हैं, जिसके 10 हिंदी और 41 मराठी संस्करण आ चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)